Trending News

माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस पंजाब से हुई रवाना, एसटीएफ की चप्पे-चप्पे नजर

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 6th April , 2021 01:51 pm

नई दिल्ली-यूपी के बाहुबली नेता और माफिया मुख्तारअंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम बांदा जेल के लिए रवाना हो चुकी है। इस दौरान रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। उधर पंजाब पुलिस ने साफ़ कर दिया है कि उनकी कोई टीम या कमांडो मुख्तार अंसारी के काफिले के साथ नहीं हैं। पूरे ऑपरेशन को यूपी पुलिस ही लीड कर रही है और पंजाब की रोपड़ पुलिस सिर्फ जेल के आसपास और बाहर कानून-व्यवस्था देख रही है। रोपड़ के एसएसपी अखिल चौधरी ने कहा कि पंजाब पुलिस की कोई टीम या कमांडो मुख्तार अंसारी के काफिले के साथ नहीं रहेगा। इस पूरे ऑपरेशन को यूपी पुलिस ही लीड कर रही है।

इस बीच यूपी सरकार ने मुख्तार अंसारी को लाने के रूट पर यूपी एसटीएफ की भी तैनाती कर दी है। एसटीएफ को मुख्तार के काफिले की निगरानी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसटीएफ की एक टीम इस समय नई दिल्ली में डेरा भी डाल दिया है। लेकिन पता चला है कि नई दिल्ली में एसटीएफ की एसयूवी खराब हुई है। एसटीएफ की टीम अपनी एसयूवी को दुरुस्त करा रही है।
मुख़्तार अंसारी के लिए 5 अप्रैल की रात खौफ वाली रही।

रोपड़ जेल सूत्रों के मुताबिक, बाहुबली मुख्तार अंसारी यूपी जाने के खौफ से रात भर सो नहीं पाया। वह अपने बैरक में बेचैन दिखा। उसने रात का खाना भी नहीं खाया। वह कभी अपना चश्मा निकलता तो कभी पहन लेता तो कभी उठकर टहलने लगता था। उधर एनकाउंटर से जुड़ी चर्चाओं के बीच मुख़्तार की पत्नी अफशां अंसारी अपनी पति की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं। पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में मुख्तार अंसारी की सुरक्षा की मांग को लेकर याचिका लगाई है।

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां ने आशंका जतायी है कि मुख्तार को फर्जी एनकाउंटर में मारने की साजिश रची जा सकती है।  मुख्तार अंसारी की पत्नी ने वकील के जरिए कोर्ट से कहा कि उनके पति को पंजाब के रोपड़ से यूपी के बांदा लाते किसी अनहोनी का डर है। अंसारी की पत्नी ने विकास दुबे एनकाउंटर मामले का हवाला भी दिया। वहीं मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और गाजीपुर के बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी ने भी मुख्तार अंसारी की जान को खतरा बताया है। अफजाल ने मुख्तार की सुरक्षा के लिए कोर्ट जाने की बात कही है। 

 

Latest News

World News