Trending News

नवजात बच्चे को चुराकर भागे दंपत्ति को पुलिस ने धर दबोचा

[Edited By: Arshi]

Wednesday, 16th June , 2021 05:15 pm


दिल्ली से छह दिन के नवजात बच्चे को चुराकर बिहार ले जा रहे दंपत्ति को हरबंश मोहाल पुलिस ने बरामद कर लिया. दंपत्ति को दिल्ली पुलिस की सूचना पर कानपुर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस से उतारा गया. बरामदगी के बाद हरबंश मोहाल पुलिस ने बच्चे और पकड़ी गई दंपत्ति को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया.
गोविन्द कुमार ने दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में मंगलवार को बच्चा चोरी होने की एफआईआर लिखाई थी. गोविन्द वैसे तो बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है लेकिन हरियाणा के गुड़गांव में मजदूरी करता है और किराए के मकान में रहकर गुड़ारा कर रहा है. गोविन्द ने दिल्ली पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी पूजा ने छह दिन पहले एक बच्चे को जन्म दिया था. बच्चा चोरी करन वाला हरिपाल गोविंद को पहले से जानता है. उसका किराए का कमरा छोटा है और एक दिन हरिपाल अपने दोस्त रमन के साथ घर आया और पत्नी और बच्चे को लेकर उसके घर दिल्ली चलकर रहने को कहा. इस पर गोविन्द परिवार लेकर हरिपाल के घर दिल्ली में स्थित उसके घर चला गया. गोविंद रात को सोने के बाद जब सुबह उठा तो देखा छह दिन का बच्चा पत्नी के पास से गायब था, घर पर हरिपाल और रमन भी नहीं थे वहीं दोनों का फोन भी बंद आ रहा था.
इस पर गोविंद तुरंत पुलिस चौकी पहुँचा और बच्चा चोरी की एफआईआर दर्ज करवाई. पुलिस ने लोकेशन ट्रेस किया तो पता चला कि बच्चे को स्वंतत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस से लेकर हरिपाल और रमन बिहार के लिए निकल चुके थे.
जब इसकी सूचना कानपुर पुलिस को दी रई तो वो ततकाल एकशन में आ गई. सूचना पर हरबंशमोहाल पुलिस ने कानपुर सेंट्रल स्टेशन से बच्चे समेत दंपत्ति को ट्रेन से उतार लिया. दिल्ली पुलिस भी हरबंशमोहाल पुलिस की सूचना पर कानपुर आई. हरबंश मोहाल पुलिस ने सभी को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया. पकड़े गये लोगों में विद्यानंद यादव, रामपरी देवी व मखनी देवी सभी निवासी बिहार शामिल हैं. अब तक की जानकारी के अनुसार विद्यानंद रमन का साढू है शादी के कई साल बाद भी बच्चा न होने के कारण उन्होंने यह कदम उठाया. दिल्ली पुलिस सभी को लेकर दिल्ली रवाना हो गई है.

Latest News

World News