Trending News

वैक्सीन पर खत्म हुआ विवाद, सीरम और भारत बायोटेक का साझा बयान- साथ मिलकर करेंगे काम

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 5th January , 2021 04:35 pm

दिल्ली-भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडियाकी कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन पर चल रहा आपसी विवाद खत्म हो गया। सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक की ओर से मंगलवार को साझा बयान जारी किया है। दोनों ही संस्थानों ने अपने एक साझा बयान में कहा कि वे साथ मिलकर काम करेंगे। दोनों ही संस्थानों ने पूरे देश में सही तरीके से कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के प्रयासों की बात कही है। ये साझा बयान तब आया है जब दोनों ही कंपनियों के अधिकारी पिछले कुछ दिनों से जुबानी जंग में लगे हुए थे और जिसपर देश में काफी विवाद हो रहा था।

सीरम इंस्टिट्यूट की ओर से अदादर पूनावाला और भारत बायोटेक की ओर से डॉ कृष्णा एल्ला ने एक साझा बयान जारी किया है। इस बयान में कहा गया है कि कोविड-19 वैक्सीन को भारत सरकार की ओर से इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत दी गई है।इस बात का दोनों की ओर से स्वागत किया जाता है इसके साथ ही इस वैक्सीन का ग्लोबल इस्तेमाल किया जाएगा। साझा बयान में कहा गया है कि दोनों कंपनियों के सामने इस बात की सबसे बड़ी चुनौती है कि कोविड के इस दौर में वैक्सीन की जरूरत कैसे पूरा किया जा सके और इसके लिए वह अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं।

आपको बता दें कि बीते दिनों सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला और भारत बायोटेक के कृष्णा इल्ला के बीच में बयानबाजी का एक दौर चला था, जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था. मंगलवार दोपहर को ही अदार पूनावाला ने जानकारी दी थी कि जल्द ही पूरे विवाद को लेकर एक बयान जारी किया जाएगा.

Latest News

World News