Trending News

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर आईईडी बरामद किया

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 10th September , 2020 05:35 pm

उत्तर कश्मीर में सुरक्षाबलों को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) मिला है. माना जा रहा है कि आतंकियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आईईडी विस्फोटक लगाया था. लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे ढूंढ़ लिया है. पिछले तीन दिनों में दूसरी बार आईईडी बरामद किया गया है. इस बार यह आईईडी बारामूला में मिला है. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से जम्मू-कश्मीर में एक अन्य आतंकवादी घटना को रोक लिया गया है.

एक अधिकारी ने बताया, आईईडी बारामूला जिले के वाटरगाम इलाके में मिला है. उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले के रफियाबाद क्षेत्र में वाटरगम गांव में आईईडी को फोर्सेस ने डिफ्यूज कर दिया है।

स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक आईईडी मिलने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. बम निरोधक दस्ता आईईडी को निष्क्रिय करने के काम में लगा हुआ है. अभी तीन दिन पहले ही उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में भी इसी प्रकार का आईईडी मिला था. जिसे सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज कर दिया था.

सोमवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक पुलिया के नीचे आईईडी विस्फोटक मिला था. हालांकि बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज कर दिया. उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आरामपुरा के नजदीक गश्त के दौरान एक पुलिया के नीचे बोरी में कुछ रखा दिखा. सुरक्षाबलों ने देखा तो बालू की बोरी में आईईडी थी. जवानों ने तुरंत ही सोपोर-कुपवाड़ा मार्ग पर आवागमन रोक दिया. बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया.

फिरदौस अहमद की रिपोर्ट

Latest News

World News