Trending News

जन्माष्टमी पर पतंजलि निदेशक आचार्य बालकृष्ण को खिलाया जहरीला पेड़ा, आखिर किसने रची हत्या की साजिश?

[Edited By: Admin]

Saturday, 24th August , 2019 07:09 pm

विश्वविख्यात योगगुरु स्वामी रामदेव के सहयोगी और पतंजलि निदेशक आचार्य बालकृष्ण की हत्या की नाकाम कोशिश सामने आई है। जन्माष्टमी के मौके पर बालकृष्ण को कुछ लोगों ने जहरीला पेड़ा खिला दिया। जिसके बाद से ही उनकी हालत खराब हो गई। 

पतंजलि निदेशक आचार्य बालकृष्ण को कल ( 23 अगस्त ) फूड प्वाइजनिंग की समस्या के कारण आनन्-फानन में ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन अब वो स्वस्थ हैं.

स्वामी रामदेव ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा-

जिन लोगोंने पूज्य @Ach_Balkrishna जी के स्वास्थ्य केलिए चिंता जताई,उसके लिए आभार,

जन्माष्टमी पर एक व्यक्ति पेड़ा लेकर आ गया था
उसको खाकर कुछ घंटे बेहोशी आ गई थी,
अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होरही है,
आप सबकी प्रार्थनाओं व भगवान की कृपासे आचार्य जी शीघ्र स्वस्थ होंगे@ani_digital

Embedded video
आचार्य बालकृष्ण वो नाम है जिसे देश और दुनिया में भली भांति जाना जाता है. योगगुरु रामदेव के बेहद करीबी बालकृष्ण को शुक्रवार को चिंताजनक हालत में एम्स लाया गया. इससे पहले उनकी खराब हालत को देखते हुए हरिद्वार के भूमानंद अस्पताल से हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया था. सुबह से ही उनके शुभचिंतकों का एम्स में तांता लगा रहा. 

सीएम त्रिवेंद्र रावत हों या फिर खुद योगगुरू रामदेव सभी आचार्य का हाल लेने के लिए एम्स पहुंचे. आचार्य जल्द से जल्द ठीक हों ये कामना हर कोई कर रहा था. इस बीच कांग्रेस नेता किशोर उपाध्याय ने एक ट्वीट कर सोशल मीडिय़ा पर चल रही खबरों को हवा दे दी. उपाध्याय ने आशंका जाहिर की है कि आचार्य महज बिमार नहीं हैं बल्कि उनके साथ कोई साजिश की गई है. असल, में सोशल मीडिया में चर्चाएं इस तरह की हैं कि बालकृष्ण को किसी मिलने वाले ने एक मिठाई खिलाई, जिसके बाद उनकी हालत खऱाब हो गई. अब वह शख्स कौन था. क्या उसकी मंशा साफ थी, या मिठाई खाकर आचार्य का बीमार पड़ना महज एक इत्तेफाक भर था. हांलाकि खुद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी जांच से इनकार नहीं कर रहे हैं. योगगुरू रामदेव तो खुलकर आशंका भी जता रहे हैं और जांच की बात भी कह रहे हैं.  

Image result for ramdev and balkrishna

दरअसल, आचार्य की तबीयत खराब होने के पीछे जिस मिठाई को वजह माना जा रहा है. उसकी जांच के लिए एम्स की ओर से एंजाइम को दिल्ली भेजा गया है. अब सबकुछ उस रिपोर्ट पर निर्भर है, जो दिल्ली से आनी है. 

एम्स के डीन एकेडममिक डॉक्टर मनोज गुप्ता की माने तो फिलहाल कुछ भी कह पाना संभव नहीं है. रिपोर्ट सामने आने के बाद ही ये पता लग पाएगा कि आचार्य की तबीयत खराब होने के पीछे वजह क्या थी. क्या वास्तव में बालकृष्ण किसी साजिश का शिकार हुए या फिर उस मिठाई (पेड़ा) में कुछ एसा था जो आचार्य को हजम नहीं हो पाया. चूंकि मामला बेहद हाई प्रोफाइल है, लिहाजा पुलिस के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं. ऑफ द कैमरा उनका कहना है कि अभी तक मामले में किसी तरह की कोई शिकायत नही मिली है, लिहाजा कुछ भी करना और कहना जल्दबाजी होगी.

Image result for ramdev and balkrishna

योग गुरु स्वामी रामदेव ने वीडियो जारी कर कहा कि आचार्य बालकृष्ण पूरी तरह स्वस्थ हैं। रामदेव ने बताया कि शुक्रवार को कोई व्यक्ति आचार्य बालकृष्ण से उनके दफ्तर में मिलने आया था और वह व्यक्ति श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर पेड़े लेकर आया। उनके आग्रह पर आचार्य बालकृष्ण ने एक पेड़ा खा लिया। उसके बाद से बालकृष्ण की तबियत बिगड़ गयी लेकिन अब वो स्वस्थ हैं.

जाहिर है कि पतंजलि के खिलाफ बहुत दिनों से षणयंत्र रचा जा रहा है, अब तो षणयंत्रकारी इस कदर बालकृष्ण के पीछे पड़ गए हैं कि उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं. 

Latest News

World News