Trending News

बीजेपी का स्थापना दिवस आज, PM मोदी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 6th April , 2021 11:07 am

नई दिल्ली-भारतीय जनता पार्टी आज अपना 41 वां स्थापना दिवस मना रही है। दिल्ली में बीजेपी के मुख्यालय में आज एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में पार्टी के मुख्यालय में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय को पुष्पांजलि अर्पित की।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए यह मंत्र रहा है कि दल से बड़ा व्यक्ति और व्यक्ति से बड़ा देश है। पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी की स्थापना के आज इकतालीस पूरे हो रहे हैं। ये इकतालीस साल इस बात के साक्षी हैं कि सेवा और समर्पण के साथ कोई पार्टी कैसे काम करती है। किसी कार्यकर्ता का तप और त्याग किसी दल को कहां से कहां पहुंचा सकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई जिला ऐसा नहीं होगा जहां किसी कार्यकर्ता की दो-तीन पीढ़ियां नहीं खप गई हों। ऐसे हर कार्यकर्ता को पार्टी नमन करती है और अटल जी, श्माप्रसाद मुखर्जी, आदरणीय आडवाणी जी, आदरणीय मुरली मनोहर जोशी जी जैसे नेताओं का हमें मार्गदर्शन मिलता रहा है। उन्हें मैं प्रणाम करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश, यह भाजपा की परंपरा रही है। श्यामाप्रसाद जी के सपने की ही ताकत थी जो हम आर्टिकल 370 को हटाकर कश्मीर को संवैधानिक अधिकार दे पाए। अटल जी ने एक वोट से सरकार गिरने के फैसले को स्वीकार किया। हमारे यहां राजनीतिक स्वार्थ के लिए दलों के टूटने की अनेकों घटनाएं हैं, लेकिन देश के लिए दलों के विलय को जनसंघ ने कर के दिखाया।

 

Latest News

World News