Trending News

कानपुर सेन्ट्रल पर पकड़ा गया डेढ़ करोड़ का सोना-प्लेटफार्म नंबर 1 से पकड़े गये संदिग्ध

[Edited By: Vijay]

Saturday, 18th September , 2021 02:33 pm

नई दिल्ली से उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंची ब्राह्मपुत्र एक्सप्रेस से जीआरपी ने चार संदिग्धों को दबोचा है। जीआरपी ने चारों को प्लेटफार्म नंबर एक से पकड़ा है। पुलिस ने जब इनके बैग को खंगाला तो हैरान रह गई। बैग से साढ़े तीन किलो सोना बरामद हुआ है, जिसमें सोने के बिस्कुट, जूलरी और हीरे जड़ित अंगूठियां मिली हैं। जीआरपी और आयकर विभाग की टीमें पूछताछ कर रहीं हैं। पकड़े गए सोने की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है।

कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर चार संदिग्ध लोग घूमते हुए दिखे। जीआरपी को चारों पर शक हुआ तो उन्हें पकड़कर थाने ले आई। उनके बैग को चेक किया गया। इसके साथ ही उनसे पूछताछ की तो चारों घबरा गए। खुद को एक कुरियर एजेंसी का कर्मचारी बताने लगे। पकड़े गए लोगों ने बताया कि दिल्ली से माल लेकर आए हैं। कानपुर और लखनऊ के सर्राफा कारोबारियों को माल देना था।

जूलरी के पेपर नहीं दिखा पाए
जीआरपी सीओ कमरूल हसन के मुताबिक गुरुवार सुबह लगभग साढ़े 6 बजे चार लोग एक नंबर प्लेटफॉर्म पर मिले थे। हमारे जीआरपी के लोगों ने उन्हें चेक किया। बैग में सोने के आभूषण, बिस्कुट और हीरे की जूलरी मिली थी। सोनार को बुलाकर दिखाया गया, तो सोना बिल्कुल सही पाया गया। उसकी नाप-तौल की गई तो साढ़े तीन किलो सोना निकला। पकड़े गए लोगों के पास कुछ सोने के आभूषणों के पेपर थे, लेकिन कुछ के पेपर नहीं थे।

डेढ़ करोड़ बताई जा रही है कीमत
पूछताछ में बताया कि हम लोग दिल्ली की सांई पार्सल कुरियर एजेंसी के आदमी हैं। ये माल सर्राफा कारोबारियों के हैं, कुछ लोगों को कानपुर में माल देना है। इसके साथ ही कानपुर से भी माल लेकर दिल्ली में देना है। इसकी कीमत लगभग डेढ़ करोड़ बताई जा रही है। आयकर विभाग की टीम बात कर रही है। इन्हे गिरफ्तार नहीं किया गया है, सिर्फ पूछताछ की जा रही है।

Latest News

World News