Trending News

नोएडा और गाजियाबाद में भी नाइट कर्फ्यू लागू,रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक होगी पाबंदी

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 8th April , 2021 04:10 pm

नोएडा- लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज और कानपुर के बाद अब यूपी के नोएडा और गाजियाबाद में भी नाइट कर्फ़्यू लगा दिया गया है। यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है। नोएडा में आज रात 10 से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

गौतमबुद्धनगर के DM सुहास एल वाई ने प्रेस नोट जारी कर नाइट कर्फ्यू के निर्देश दिए हैं। निर्देश के मुताबिक, नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं, चिकित्सा सेवाओं के लिए मूवमेंट जारी रहेगा। सभी सरकारी, निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे,कोचिंग को भी छूट नहीं दी गई है।

वहीं गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के आदेश के मुताबिक आज रात से गाजियाबाद में भी नाइट कर्फ्यू लागू किया जाएगा. नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।
हालांकि इस दौरान सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों, इमरजेंसी सेवाओं और ट्रांसपोर्ट सर्विसेस जारी रहेंगी, वहीं वैध आईडी कार्ड दिखाकर आवागमन किया जा सकेगा। निजी स्वास्थ्यकर्मी या डॉक्टर अपने वैध आईडी कार्ड दिखाकर आवागमन कर सकेंगे।

नोएडा में नाइट कर्फ्यू के दौरान हवाई या रेल सफर करने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर आवाजाही कर सकते हैं। वहीं आवश्यक वस्तुओं को ले जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा और इनके लिए ई-पास की भी जरूरत नहीं होगी। इस दौरान खाद्य पदार्थों, फल, सब्जियों, डेयरी, मांस, मछली, पशुचारा और दवाओं की दुकानें खुली रहेंगी। बैंक, बीमा और एटीम भी खुले रहेंगे. प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को भी इस दौरान अनुमति होगी।

 

Latest News

World News