Trending News

मुकेश अंबानी के घर के पास स्कॉर्पियों में मिली चिट्ठी में धमकी, ‘मुकेश भाई, ये तो सिर्फ ट्रेलर! पूरा इंतजाम हो गया है’

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 26th February , 2021 11:44 am

मुंबई में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर बीते दिन मिली संदिग्ध कार से जुड़े मामले की जांच की जा रही है। क्राइम ब्रांच और एटीएस इस मामले को खंगालने में जुटे हैं। इस बीच गाड़ी से जो चिट्ठी बरामद की गई थी, उससे बड़ा खुलासा हुआ है।

संदिग्ध गाड़ी में मिली चिट्ठी में कहा गया है, ‘ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है। नीता भाभी, मुकेश भैया, ये तो सिर्फ एक झलक है। अगली बार सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है।’

पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस मामले में अबतक नौ लोगों से पूछताछ की गई है। इनमें से दो लोगों से गहन पूछताछ हुई है। ये सभी लोग लगभग गवाह के तौर पर हैं। वहीं मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गामदेवी पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया हैय़ गाड़ी के नंबर प्लेट पर जो रजिस्ट्रेशन नंबर है वह अंबानी की सुरक्षा में लगी एक एसयूवी के ही समान है।

सूत्रों के मुताबिक, इस गतिविधि को अंजाम देने के लिए लंबे वक्त से प्लानिंग की जा रही थी। आरोपी गाड़ी को घर के और भी करीब खड़ा करना चाहता था, लेकिन अधिक सुरक्षा के कारण ये नहीं हो सका। उसके द्वारा अंबानी परिवार की हलचल पर नज़र रखी जा रही थी, हर कॉन्वे को ट्रैक किया जा रहा था। जानकारी के मुताबिक, जो स्कॉर्पियो कार मिली है उसकी सीट पर मुंबई इंडियंस का बैग रखा था। मुंबई इंडियंस आईपीएल की क्रिकेट टीम है, जिसके मालिक मुकेश अंबानी ही हैं। इसी बैग में धमकी भरा लेटर रखा गया था। जिस व्यक्ति ने स्कॉर्पियो को यहां पार्क किया, वो गाड़ी खड़ी कर इनोवा कार में बैठकर चला गया।

इस मामले को लेकर पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी चाहता था कि वो सभी की नज़रों में आए, इसी तरह से ये सब ऐसे प्लान किया गया है. जिस कंपनी का जिलेटिन इस गाड़ी में था, वो नागपुर की कंपनी है। मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम अब यहां जाकर मामले की जांच करेगी।

मुंबई क्राइम ब्रांच की कुल 10 टीमें इस मामले की जांच करने में जुटी हैं। इस मामले में अभी तक 5 संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है, साथ ही एंटिलिया के आसपास की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया, 'मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक स्कॉर्पियो वैन में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली हैं। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है और जल्द ही जांच के नतीजे सामने आ जाएंगे।'

 

Latest News

World News