Trending News

शहीद के दोनों भाइयों ने पहनी वर्दी, बोले-'औरंगजेब की हत्या का लेंगे बदला', पिता ने दिया बड़ा बयान

[Edited By: Admin]

Tuesday, 23rd July , 2019 12:44 pm

आतंकियों की बर्बरता के बावजूद न झुकने वाले शहीद औरंगजेब के दोनों भाई अब भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं। औरंगजेब पिछले साल 14 जून की सुबह राजौरी में ईद मनाने के लिए अपने गांव जा रहे थे। इसी दौरान पुलवामा के कालम्पोरा से आतंकियों ने उनका अपहरण कर लिया था। 14 जून की शाम पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने औरंगजेब का शव कालम्पोरा से करीब 10 किलोमीटर दूर गुस्सु गांव में बरामद किया था। उनके सिर और गर्दन पर गोलियां मारी गई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहीद जवान की हत्या से पहले उन्हें टॉर्चर भी किया गया था। औरंगजेब हिज्बुल आतंकी समीर को 30 अप्रैल 2018 को ढेर करने वाले मेजर रोहित शुक्ला की टीम में शामिल थे। जांबाज औरंगजेब ने कई बड़े ऑपरेशनों को अंजाम दिया था।

Image result for martyr aurangzeb

मरणोपरांत औरंगजेब को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। इस पर शहीद औरंगजेब के पिता और पूर्व सैनिक मोहम्मद हनीफ ने आतंकवाद का मुकाबला करने की इच्छा जाहिर की थी। इसके बाद उन्होंने अपने दोनों बेटों को सेना में भर्ती होने के लिए तैयार किया। ताकि दोनों भाई मिलकर आतंकवाद का राज्य से सफाया करने में अहम भूमिका निभा सकें और अपने भाई की शहादत का बदला आतंकवादियों से ले सकें।

अब शहीद औरंगजेब के दो भाई मुहम्मद तारिक और मुहम्मद शब्बीर सेना में बतौर सिपाही भर्ती हो चुके हैं। अब दोनों इस इंतजार में है कि कब उन्हें आतंक विरोधी अभियान में उतारा जाएगा। सोमवार को राजौरी में आयोजित नामांकन परेड में दोनों ने हिस्सा लिया। अब वह प्रशिक्षण पर जाएंगे।

Image result for martyr aurangzeb

तारिक और शब्बीर ने मार्च माह में सुरनकोट में प्रादेशिक सेना भर्ती रैली में भाग लिया था। इस भर्ती रैली में 11 हजार के करीब युवाओं ने भाग लिया था और मात्र सौ युवा ही चुने गए थे।

आतंकवाद का डट कर मुकाबला करेंगे मेरे दोनों बेटे

Image result for martyr aurangzeb

शहीद औरंगजेब के पिता मुहम्मद हनीफ ने कहा कि औरंगजेब की शहादत के बाद सेना ने उन आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई अब भी जारी है। अब तारीक और शब्बीर आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। दोनों भाई मिलकर आतंकवाद की कमर तोड़ने का कार्य करेंगे और आतंकवाद को समाप्त करके ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरे बेटे ने देश के लिए उसने अपने प्राणों की आहुति दे दी। अब मेरे यह दोनों बेटे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को निर्णायक अंजाम तक पहुंचाएंगे।

एक भाई पहले से है सेना में

Image result for martyr aurangzeb

शहीद औरंगजेब का बड़ा भाई मोहम्मद कासिम पहले से ही सेना में है और करीब 12 साल से सेना में सेवाएं दे रहा है। अब दो भाई और सेना में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा दो छोटे भाई आसम और सोहेल अभी पढ़ रहे हैं।

Latest News

World News