Trending News

26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा का मोस्ट वॉन्टेड मनिंदर सिंह गिरफ्तार, तलवार भी बरामद

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 17th February , 2021 11:21 am

नई दिल्ली-26 जनवरी को लाल किले पर की गई हिंसा के मामले में मोस्ट वॉन्टेड मनिंदर सिंह को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को दिल्ली स्थित पीतमपुरा के पास से गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस को स्वरूप नगर स्थित उसके घर से 2 तलवारें मिली हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उससे पूछताछ कर रही है। 26 जनवरी को हुई हिंसा के एक वीडियो में मनिंदर सिंह को 2 तलवारों के साथ देश-विरोधी भाषण देते पाया गया था। साथ ही ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों पर हमला करते हुए भी मनिंदर सिंह को देखा गया था।

गिरफ्तार आरोपी मनिंदर सिंह ने भड़काऊ भाषण के साथ एक वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया था। इसमें उसने देश को कट्टरपंथी बनाने की बात कह रहा था। मनिंदर सिंह अक्सर सिंघु बॉर्डर पर जाया करता था और भड़काऊ भाषण दिया करता था। मनिंदर सिंह के भाषण से वहां पर मौजूद प्रदर्शनकारी किसान बहुत ज्यादा प्रभावित होते थे। गिरफ्तार आरोपी मनिंदर सिंह ने खुलासा किया है कि उसने स्वरूप नगर के 6 लोगों को 26 जनवरी की हिंसा के लिए प्रेरित किया था। सभी 6 लोग सिंघु बॉर्डर से निकलने वाली ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए थे और ट्रैक्टर रैली के साथ मुकरबा चौक तक गए थे। इस दौरान मनिंदर सिंह ने 2 तलवारें अपने पास रखी थी।

मनिंदर सिंह के अनुसार, योजना के तहत 5 साथियों और अन्य हथियारबंद बदमाशों के साथ वह लाल किले में घुस गया। मनिंदर सिंह तलवार के साथ नाचता रहा और वहां मौजूद लोगों को अधिक तबाही मचाने के लिए प्रेरित करता रहा। लाल किले को नुकसान पहुंचाने के अलावा ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से हिंसा करने के साथ ही आरोपियों ने हर तरह की उपद्रव मचाया। गिरफ्तार आरोपी मनिंदर सिंह अपने घर के निकट स्वरूप नगर दिल्ली में खाली प्लाट पर एक तलवारों की ट्रेनिंग देने का स्कूल भी चलाता है। मनिंदर के फोन से लाल किले हिंसा से संबंधित कुछ वीडियो और फोटो मिले हैं। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Latest News

World News