Trending News

महाराष्ट्र के कई कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर खत्म हुई वैक्सीन, दूसरी डोज़ लेने आए लोग भी लौटे

[Edited By: Admin]

Friday, 9th April , 2021 02:24 pm

महाराष्ट्र- देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीनेशन को लेकर विवाद जारी है। कई राज्यों में वैक्सीन की कमी की बात सामने आई है, लेकिन केंद्र सरकार वैक्सीन की कमी से इनकार कर रही है। अब शुक्रवार को नागपुर से एक तस्वीर सामने आई, जहां सेंटर में वैक्सीन खत्म हो गई है और बाहर बोर्ड लगा दिया है कि वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। यहां इसी सेंटर पर वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाने पहुंचे एक व्यक्ति का कहना है कि वो अपनी दूसरी डोज़ लगवाने आए हैं, लेकिन वैक्सीन ही नहीं है। अस्पताल का कहना है कि उन्हें नहीं पता है वैक्सीन कब आएगी।

वैक्सीनेशन की कमी पर महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि वो कोरोना वैक्सीन की भारी कमी का सामना कर रहे हैं। जिसके चलते कई सेंटरों पर टीकाकरण का काम रोक दिया गया है और आने वाले दिनों में कई जगहों पर टीकाकरण बंद करना पड़ सकता है। मुंबई में 26 सेंटरों को वैक्सीन स्टॉक खत्म होने के चलते आज बंद कर दिया गया है। मुंबई के अलावा सांगली, सतारा, गोंडिया, पनवेल, चंद्रपुर, यवतमाल, कोल्हापुर, नवी मुंबई और वासिम में भी कई केंद्रों पर वैक्सीन स्टॉक काफी कम है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से बात की है और अपनी परेशानी बताई है। टोपे ने ये भी कहा है कि केंद्र सरकार वैक्सीन की डोज देने में महाराष्ट्र के साथ भेदभाव कर रही है। उनके मुकाबले छोटे राज्य गुजरात को ज्यादा खुराकें केंद्र दे रहा है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि हमारे पास सिर्फ दो दिन का स्टॉक और है, अगर हमें पर्याप्त डोजना मिलीं तो टीकाकरण रोकना पड़ेगा। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र को केंद्र सरकार की ओर से जारी किए गए नए आदेश के अनुसार 7.5 लाख वैक्सीन डोज दी गई हैं।

वहीं दूसरे राज्यों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा को कहीं ज्याजा वैक्सीन दी गई हैं। राजेश टोपे ने कहा कि मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से बात की है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी वैक्सीन को लेकर भेदभाव किए जाने के मु्द्दे पर डॉ.हर्षवर्धन से बात की है।

Latest News

World News