Trending News

महाराष्ट्र का पॉलिटिकल नाटक: फ्लोर टेस्ट से पहले अजीत पवार का इस्तीफा, अब फडणवीस के इस्तीफे की हो रही चर्चा

[Edited By: Admin]

Tuesday, 26th November , 2019 03:02 pm

महाराष्ट्र में सरकार बनाने का 'पॉलिटिकल नाटक' अभी भी जारी है. महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट से पहले ही उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद अब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के भी कयास लगाए जाने लगे हैं.उम्मीद की जा रही है कि अजीत पवार के बाद अब देवेंद्र फडणवीस भी जल्द ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. अजीत पवार का इस्तीफा भाजपा के लिए बड़ा झटका है.

देवेंद्र फडणवीस दोपहर साढ़े तीन बजे मीडिया से वार्ता करने वाले हैं. माना जा रहा है कि प्रेसवार्ता के दौरान वह अपने इस्तीफे की घोषणा करेंगे. साथ ही वह अगली रणनीति के बारे में भी मीडिया को जानकारी देंगे. अजीत पवार के इस्तीफे से थोड़ी देर पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र को लेकर एक अहम बैठक की थी.

सुप्रीम कोर्ट ने आज ही एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई करते हुए फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया था. एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन वाले महाविकास अघाड़ी के नेता शुरू से दावा कर रहे थे कि भाजपा के पास राज्य में सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत का आंकड़ा नहीं है. इसके खिलाफ अपने दावे को मजबूद करने के लिए गठबंधन की तरफ से मंगलवार शाम को मुंबई के होटल हयात में मीडिया के सामने विधायकों की परेड कराई गई थी.

Latest News

World News