Trending News

महाराष्ट्र ATS ने सस्पेंड पुलिस अफसर सचिन वाजे की वोल्वो कार को किया सीज

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 23rd March , 2021 11:10 am

नई दिल्ली-मुंबई में मुनसुख हिरेन की मौत मामले में महाराष्ट्र एटीएस और एनआईए की टीम सबूतों को खंगालने में जुटी हुई है। महाराष्ट्र एटीएस ने दमन से वॉल्वो कार को जब्त कर लिया है, जिसका इस्तेमाल सचिन वाजे करता था। इस कार को दमन में छिपाकर रखा गया था। ये कार सचिन वाजे के पार्टनर की बताई जा रही है। महाराष्ट्र एटीएस अब इस गाड़ी की जांच कर रही है। एटीएस ने सोमवार को एक फैक्ट्री में छापा मारा था, जहां से कई अहम सबूत उनके हाथ लगे थे।

खबर के मुताबिक जांच एजेंसी ने पुलिस हेडक्वार्टर में सचिन वाजे के ऑफिस से एक अहम डायरी भी बरामद की है। उस डायरी में कोड वर्ड में कुछ नाम और उनके आगे अमाउंट का जिक्र किया गया है। डायरी में इस बात का जिक्र है कि रेस्टोरेंट, पब से गैंग्स ऑफ वाजे ने कितनी वसूली की। NIA सूत्रों के मुताबिक ये वसूली सचिन वाजे ने जनवरी महीने में शुरू की थी। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर की चिट्ठी में भी वसूली के इसी टाइम का ज़िक्र किया गया था। मुंबई के हर होटल, हर पब का एक रेटकार्ड तय था। डायरी में हर होटल और पब वालों के नाम के आगे रेटकार्ड लिखे हैं। NIA के मुताबिक ये सारी वसूली वाजे और गैंग के नाम से किए जाते थे। इस डायरी में मुंबई में लॉटरी कारोबार और मटके धंधे की भी पूरी डिटेल है।

अब एनआईए उस डायरी को दिखाकर सचिन वाजे से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही वाजे के ऑफिस से जब्त किए गए मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क, सीपीयू, डॉक्युमेंट्स की भी जांच एआईए कर रही है। एटीएस दमन से मिली कार के असली मालिक और सचिन वाजे के बीचे कनेक्शन की भी जांच कर रही है। वहीं जांच के मामले में राष्ट्रीय एजेंसी भी पीछे नहीं है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक NIA के हाथ सचिन वाजे से जुड़े कई अहम दस्तावेज लगे हैं। जांच एजेंसी ने खुलासा किया है कि मनसुख हिरेन मर्डर केस में गिरफ्तार विनायक शिंदे एंटीलिया साजिश का हिस्सा है।

वहीं NIA ने विनायक शिंदे के फ्लैट से प्रिंटर बरामद किया है। शक जताया जा रहा है कि इसी प्रिंटर का इस्तेमाल कर धमकी भरा खत निकाला गया है। उसी लेटर का इस्तेमाल एंटीलिया के पास विस्फोटक से भरी कार के साथ किया गया था। एनआईए ने बरामद किए गए प्रिंटर को फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेज दिया है।

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो मिलने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जांच जारी है। एंटीलिया मामले में हर दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।

 

Latest News

World News