Trending News

ग्रीन पार्क स्टेडियम में खराब रोशनी के बाद भारत और न्यूजीलैंड मैच ड्रॉ

[Edited By: Shashank]

Monday, 29th November , 2021 05:02 pm

 

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पांचवें दिन खराब रोशनी आने के बाद भारत और न्यूजीलैंड ड्रॉ पर आ गए। रचिन रवींद्र और एजाज पटेल आखिरी दो बल्लेबाज थे जो अंत तक क्रीज पर टिके रहे। रवींद्र जडेजा 4/40 के अपने आंकड़े के साथ भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए।

न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने सबसे ज्यादा 52 रन की पारी खेली, सलामी बल्लेबाज ने दूसरे विकेट के लिए विलियम सोमरविले (36) के साथ 76 रन भी जोड़े। इस बीच, अश्विन ने अपने नाम के साथ एक और उपलब्धि जोड़ दी क्योंकि उन्होंने अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में भारत के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। अश्विन के अब भारत के लिए 80 टेस्ट मैचों में 419 विकेट हो गए हैं। अनिल कुंबले 619 विकेट के साथ उस टैली का नेतृत्व करते हैं, इसके बाद कपिल देव के 434 विकेट हैं।


मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। नियमित कप्तान विराट कोहली टीम में शामिल होंगे और मुंबई में टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि भारतीय टीम प्रबंधन के लिए यह तय करना कठिन होगा कि किसे ड्रॉप किया जाए क्योंकि श्रेयस अय्यर अपने पहले शतक के साथ दोनों पारियों में भारत को बचाने में सफल रहे हैं। उनकी पहली पारी के बाद दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया

इसके अलावा बीसीसीआई ने कोरोना नार्म्स को सख्ती के साथ पालन करने के निर्देश दिए थे। टेस्ट मैच शुरू होने से पहले जिला प्रशासन ने नियमों की एक सूची प्रकाशित की थी जिसके अनुसार लोगों को बगैर मास्क प्रवेश नहीं दिया जायेगा। दर्शक कोई भी सामान के साथ स्टैंड पर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। जिसके बाद भी दर्शक दीर्घाओं में सामाजिक दूरी नहीं बनाई जा रही है। वही मास्क तो बहुत दूर की बात है। दर्शकों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा मगर ये सभी कानून कागजी साबित हुये।

Latest News

World News