Trending News

क्रिकेट-ये खिलाड़ी आने वाले समय में साबित होगा बड़ी चीज-सुनील गावस्कर

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 15th March , 2022 03:30 pm

भारतीय टीम ने नए कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में घर में लगातार 5वीं क्लीन स्वीप कर ली है। श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत ने 3 दिन में 238 रन से जीत दर्ज कर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। टी20 वर्ल्ड कप के बाद ये टीम इंडिया की पहली टेस्ट सीरीज थी।

इस सीरीज में टीम इंडिया को मिली जीत ने टीम के लिए कई चीजों को बेहतर किया है। पिछले 10 सालों में भारतीय टीम पहली बार चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बिना उतरी थी। उनके स्थान पर टीम में श्रेयर अय्यर और हनुमा विहारी को मौका दिया गया था। इस जीत के बाद भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अगले कुछ महीनों में भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ी चीज क्या हो सकती है उसके बारे में बताया।

श्रेयस अय्यर ने बेंगलुरू टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था और "मैन आफ द मैच" चुने गए थे। उन्होंने पहली पारी में 92 रन जबकि दूसरी पारी में 67 रन बनाए थे। वे डे-नाइट टेस्ट के एक ही मैच में दो अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे।

चिन्नास्वामी की पिच पर जहां गेंदबाजों के लिए असमान उछाल थी। वैसे पिच पर अय्यर ने पहली पारी में 98 गेंदों पर 92 रन की तेज-तर्रार पारी खेली और टीम इंडिया को 252 तक पहुंचाया। दूसरी इनिंग में उन्होंने 67 रन बनाए जिसके दम पर भारत ने श्रीलंका को 477 रनों का लक्ष्य दिया।

 जब गावस्कर से अय्यर के बारे में पूछा गया कि क्या वो आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट के लिए अगली बड़ी चीज साबित होंगे तो उन्होंने कहा "हां जरूर वो ऐसे नजर आ रहे हैं। क्योंकि जिस तरह से वे बल्लेबाजी कर रहे हैं ये बेहद आकर्षक है। उनके पास जिस तरह के शाट्स हैं वे एक अच्छे युवा खिलाड़ी के तौर पर नजर आते हैं। इसलिए सभी पहलूओं को देखते हुए कहा सकता है कि अगले 6-8 महीनों में भारतीय क्रिकेट के लिए वो अगली बड़ी चीज साबित होंगे"

अकेले गावस्कर नहीं हैं जो अय्यर की बल्लेबाजी की तारीफ कर रहे हैं। एनसीए हेड और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी अय्यर के बल्लेबाजी की तारीफ की और भारतीय टीम को जीत की शुभकामनाएं दी है।

Latest News

World News