Trending News

भारत वेस्टइंडीज का पहला T-20 आज, कब और कहा देखें मैच जाने

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 16th February , 2022 01:06 pm

भारत (Indian Cricket Team) वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) को एकतरफा अंदाज में हरा दिया था. ये सीरीज भारत ने 3-0 से अपने नाम की थी.

अब इन दोनों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20I Series) की शुरुआत बुधवार से हो रही है

भारतीय टीम अपने एकदिवसीय मैचों के प्रदर्शन को इस सीरीज में जारी रखना चाहेगी. टी20 हालांकि वो प्रारूप है जहां वेस्टइंडीज की टीम काफी मजबूत मानी जाती है. टीम दो बार टी20 विश्व कप जीत चुकी है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए इस प्रारूप में विंडीज टीम का सामना करना आसान नहीं होगा. रोहित भी इस बात को जानते हैं और इसलिए पूरी तैयारी के साथ उतरेंगे.

भारत की नजरें इस बात पर भी होंगी कि विंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड खेलते हैं या नहीं. पोलार्ड वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में नहीं खेले थे इसका कारण चोट थी. टी20 सीरीज में अगर पोलार्ड खेलते हैं तो मेहमान टीम को मजबूती मिलेगी और ये भारत के लिए चिंता की बात भी हो सकती है क्योंकि पोलार्ड वो खिलाड़ी हैं जो बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर सकते हैं.

विराट कोहली पर नजरें

इस सीरीज में एक बार फिर सभी की नजरें विराट कोहली पर होंगी. विराट लंबे समय से शतक से जूझ रहे हैं और वनडे सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे. ऐसे में उम्मीद की जाएगी कि विराट अपनी फॉर्म में वापसी करेंगे. सोमवार को टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने भरोसा जताया है कि विराट इस सीरीज में बड़ी पारी खेलेंगे. वहीं भारत के टीम संयोजन की बात की जाए तो कप्तान रोहित ने मंगलवार को साफ कर दिया है कि टीम प्रयोग करने की कोशिश नहीं करेंगे.

कब खेला जाएगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच 16 फरवरी (बुधवार) को खेला जाएगा.

Latest News

World News