Trending News

महेन्द्र सिंह धोनी ने छोड़ी चेन्नईसुपरकिंग्स की कप्तानी 4 बार बनाया था चेन्नई को चैंपियन

[Edited By: Vijay]

Thursday, 24th March , 2022 03:38 pm

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के आगाज से 2 दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने सभी को चौंकाते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़ दी. चेन्नई सुपरकिंग्स फ्रेंचाइजी ने एक बयान के जरिए धोनी के कप्तानी छोड़ने की बात फैंस को बताई. धोनी की जगह नए कप्तान रवींद्र जडेजा बने हैं. एमएस धोनी ने आईपीएल के पहले सीजन से ही चेन्नई की कमान संभाली. धोनी ने इस टीम को 4 बार चैंपियन बनाया. आइए आपको बताते हैं बतौर कप्तान धोनी ने क्या-क्या हासिल किया.

एमएस धोनी ने आईपीएल में 204 मैचों में कप्तानी की जिसमें से 121 उन्होंने जीते. वहीं 82 मैचों में उन्हें हार मिली. धोनी का जीत प्रतिशत 59.60 रहा.

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 9 बार फाइनल में जगह बनाई, वहीं 11 बार टीम प्लेऑफ तक पहुंची.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 4 बार आईपीएल खिताब जीता. धोनी चेन्नई को 2 बार चैंपियंस लीग जिताने में कामयाब रहे.

चेन्नई की कप्तानी छोड़ते ही धोनी साल 2007 के बाद पहली बार बिना कप्तानी के खेलते नजर आएंगे. अपने कप्तानी करियर में उन्होंने टीम इंडिया को वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भी जिताई.

अब देखना ये है कि धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल का 4 बार खिताब जीता था वो टीम अब रवींद्र जडेजा की कप्तानी में किस तरह का कमाल कर पाती हैं.

Latest News

World News