Trending News

प्राइवेट विला में बेहोश गिरा मिला था दिग्गज - शेन वार्न की याद में भारत, श्रीलंका ने रखा मौन

[Edited By: Shashank]

Saturday, 5th March , 2022 01:20 pm

भारत और श्रीलंका के खिलाड़ियों ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वार्न और रॉड मार्श, जिनका शुक्रवार को निधन हो गया। उनकी याद में मोहाली में पहले टेस्ट के दूसरे दिन एक मिनट का मौन रखा और काली पट्टी बांधी।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "रॉडनी मार्श और शेन वार्न के लिए पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन रखा गया, जिनका कल निधन हो गया। भारतीय क्रिकेट टीम भी आज काली पट्टी बांधेगी।"

वॉर्न का शुक्रवार को अचानक निधन से दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई। वॉर्न ने 1992 में सिडनी में भारत के खिलाफ एक जबरदस्त टेस्ट पदार्पण किया, वार्न को अक्सर गेंद तब दी जाती थी जब ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में होता था या विकेट के लिए बेताब, क्योंकि वह मंत्रमुग्ध गेंदबाजी वाले स्पेल के साथ मैचों को पलटने में सक्षम थे।

उनके करियर के मुख्य यादों में से कुछ है, 1999 क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल में बैक-टू-बैक प्लेयर-ऑफ-द-मैच पुरस्कार, विजडन द्वारा 20 वीं शताब्दी के पांच क्रिकेटरों में शामिल होना, बोलचाल की भाषा में खेल की बाइबिल के रूप में कहे जाना और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज जीतने वाली टीमों का हिस्सा।

उन्होंने थाइलैंड के सामुई में अपनी आखिरी सांस ली। वो चार दोस्तों के साथ वहां हॉलिडे पर गए थे। 20 मिनट तक उनके दोस्त और मेडिकल एक्सपर्ट ने CPR देकर उनकी जान बचाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बचा नहीं सके। यही बीस मिनट उनके जिंदगी के आखिरी पल साबित हुए। वह सामुई के एक प्राइवेट विला में रह रहे थे। जब वॉर्न ब्रेकफास्ट करने नहीं आए तो एक दोस्त उन्हें बुलाने गया। जब वो पहुंचा तो वो बेहोश गिरे पड़े मिले थे।

Latest News

World News