Trending News

भारत- वेस्टइंडीज का तीसरा वनडे आज- इंडिया पहले करेगी बैटिंग –टीम में 4 बदलाव

[Edited By: Vijay]

Friday, 11th February , 2022 01:34 pm

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। टीम इंडिया ने प्लेइंग-XI में 4 चेंज किए हैं। केएल राहुल की जगह शिखर धवन, दीपक हुड्डा की जगह श्रेयस अय्यर और युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका मिला है। WI के लिए कीरोन पोलार्ड अभी भी फिट नहीं हो पाए हैं और उनकी जगह निकोलस पूरन टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार है-

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

वेस्टइंडीज- शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, डैरेन ब्रावो, शमर ब्रुक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), जेसन होल्डर, हैडन वाल्श, फैबियन एलन, ओडीयन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच।

83 के बाद पहली बार क्लीन स्वीप करने के मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सबसे पहली वनडे सीरीज 1983 में खेली गई थी, तब से अब तक दोनों देशों के बीच कुल 21 वनडे सीरीज खेली गई हैं और एक बार भी भारत WI के खिलाफ क्लीन स्वीप नहीं कर सका। हालांकि, वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ 3 बार 50 ओवर फॉर्मेट में क्लीन स्वीप किया है। तीसरे वनडे के दौरान रोहित एंड कंपनी के पास आखिरी मुकाबला जीतकर इतिहास रचने का मौका रहेगा।

टीम में हुए 4 बड़े बदलाव

तीसरे मुकाबले के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम में 3 बदलाव किए हैं। टीम में चोटिल उपकप्तान केएल राहुल की जगह शिखर धवन की वापसी हुई है, जबकि दीपक हुड्डा की जगह श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में चुना गया है। पहले दो मैचों में 5 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल की जगह लगभग 6 महीने के बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले कुलदीप यादव को खेलने का मौका मिला है। वहीं, शार्दूल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को चुना गया है।

वेस्टइंडीज के लिए सम्मान की लड़ाई

सीरीज गंवाने के बाद वेस्टइंडीज की टीम आखिरी मुकाबले में अपना सम्मान बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी। पहले दोनों मैचों में टीम खेल के हर एक डिपार्टमेंट में बिखरी-बिखरी नजर आई। न तो बल्लेबाजों ने दमखम दिखाया और न ही गेंदबाज शुरुआत में दबाव बनाने के बाद उसको कायम रख सके। भारत दौरे आने से पहले आयरलैंड ने भी विंडीज को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था।

Latest News

World News