Trending News

होली पर आगरा के थाने में लगाई संस्कारों की पाठशाला, हुड़दंगियों से गवाया राष्ट्रगान

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 30th March , 2021 12:13 pm

आगरा- उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस की अनोखी पहल देखने को मिली। पुलिस ने होली के मौके पर थाने के अंदर संस्कारों की पाठशाला लगाई। होली के दिन लगाई गई इस पाठशाला में राष्ट्रगान को भी पढ़वाया गया। थाना खंदौली के थाना अध्यक्ष ने ये संस्कारों वाली पाठशाला लगवाई। दरअसल, होली के मौके पर पुलिस ने कई युवक हुड़दंग करते हुए पकड़े थे। इसके अलावा शराब का सेवन किये हुए भी कई युवकों को पकड़ा गया। बाइक पर नियम तोड़ने वाले भी पकड़े गए। दिनभर में इस तरह से थाने जब 50 से ज्यादा लोग पकड़े गए तो पुलिस ने इनकी पाठशाला लगा दी।

थाना प्रभारी अरविंद निर्वाल खुद ही टीचर बन गए और सभी को संस्कार और कायदे कानून बताने लगे। सभी को काफी देर तक समझाया गया कि कोई भी नियम नहीं तोड़ना है, हुड़दंग नहीं करना है इसके अलावा इमोशनल भाषा का भी इस्तेमाल किया ताकि त्यौहार पर इस तरह से हुड़दंग न करें और त्यौहार को शांति पूर्वक मनाएं। करीब एक घण्टे तक इसी तरह की पाठशाला थाने में चलती रही। उसके बाद सभी को खड़ा करके राष्ट्रगान को भी पढ़वाया गया।

राष्ट्रगान पढ़ने के बाद भारत माता के नारे भी लगाए गए। इस तरह की अनोखी पाठशाला के फोटो और वीडियो सामने आए जो सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं। थाना प्रभारी अरविंद निर्वाल ने बताया कि होली के दिन अलग- अलग जगहों से कई युवक पकड़ कर आये थे। होली का मौका था लिहाजा सबको समझाया गया कि त्यौहार का मौका है और किसी भी तरह की हरकत न करें, जिससे त्यौहार खुशियां गम में बदल जाएं। पकड़े गए लोगों पर कानूनी कार्रवाही भी गयी है और 19 बाइक को सीज भी किया गया है।

Latest News

World News