Trending News

India vs West Indies: ‘हिटमैन’ रोहित ने जयसूर्या की बराबरी करते हुए जड़ा धमाकेदार शतक, निशाने पर रिकी पोंटिंग

[Edited By: Admin]

Wednesday, 18th December , 2019 04:42 pm

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच की नाकामी की भरपाई रोहित शर्मा ने दूसरे मैच में शतक बनाकर कर दी. ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित ने विशाखापत्तनम में खेले जा रहे इस मैच में 107 गेंदों पर शतक पूरा किया. यह रोहित शर्मा के वनडे करियर का 28वां शतक है. उन्होंने इस पारी के साथ ही सबसे अधिक शतक के मामले में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है. अब उनके निशाने पर रिकी पोंटिंग हैं.

बुधवार को रोहित शर्मा ने विशाखापट्टनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में साथी ओपनर केएल राहुल के साथ 200 रन से अधिक की साझेदारी की. इस साझेदारी के दौरान शुरू में केएल राहुल ने आक्रमण की जिम्मेदारी संभाली. राहुल ने रोहित से काफी पहले अर्धशतक पूरा किया. जब दोनों खिलाड़ियों 80-80 का स्कोर पार कर चुके थे, तब रोहित शर्मा ज्यादा आक्रामक खेलने लगे. एक समय वे 99 गेंद पर 86 रन बनाकर खेल रहे थे. उन्होंने अगले 14 रन बनाने के लिए सिर्फ आठ गेंदें खेलीं और 107वीं गेंद पर शतक पूरा कर लिया.

रोहित शर्मा का यह 220वां वनडे मैच है. उन्होंने इन मैचों में 28 शतक लगा दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 27 शतक लगाए हैं. रोहित शर्मा अब सबसे अधिक शतक के मामले में श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (28) की बराबरी पर आ गए हैं. अब उनके निशाने पर रिकी पोंटिंग हैं. ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने वनडे क्रिकेट में 30 शतक लगाए हैं.

रोहित शर्मा अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर आ गए हैं. उनसे अधिक शतक सिर्फ सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रिकी पोंटिंग ने लगाए हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे अधिक 49 शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड है. विराट कोहली ने 43 शतक लगाए हैं. रिकी पोंटिंग 30 शतक के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

Latest News

World News