Trending News

दिनदहाड़े मुथूट फाइनेंस से लूटा 55 किलो सोना, कंपनी के कर्मचारियों को बेरहमी से पीटा

[Edited By: Admin]

Saturday, 23rd November , 2019 05:52 pm

बिहार के वैशाली में बदमाशों ने दिनदहाड़े करोड़ों का सोना लूट लिया.  छह से सात की संख्या में अपराधियों ने हाजीपुर स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी की शाखा में घुसकर कर्मचारियों को हथियार के बल पर बंधक बनाया और 55 किलो 700 ग्राम का सोना लूट लिया, जिसकी कीमत बीस करोड़ रुपये से ज्यादा की आंकी गई है. लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने कंपनी के कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की.  

जानकारी के मुताबिक हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड स्थित जगदंबा इनक्लेव की पहली मंजिल पर मुथूट फाइनेंस की शाखा से 55 किलो 700 ग्राम का सोना लूट लिया और फरार हो गए. घटना के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. सबसे बड़ी बात है कि जिस जगदंबा इनक्लेव में मुथूट कंपनी की शाखा है, वो थाने से कुछ ही दूरी पर स्थित है. 

एम्बेडेड वीडियो

घटनास्थल पर प्रभारी एसपी मृत्युंजय कुमार, सदर डीएसपी राघव दयाल, महनार डीएसपी सहित नगर, सदर थाना के पदाधिकारी पहुंचे और उसके बाद मगध रेंज के आइजी गणेश कुमार भी मौके पर पहुंचे हैं और घटना की  विस्तृत जानकारी ली है.

घटना के बाद वैशाली जिले की सीमा को सील कर वाहनों की चेकिंग की जा रही है. पुरानी गंडक पुल पर सोनपुर जाने वाले सभी बाइक चालकों की तलाशी ली जा रही है.

एसपी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि फाइनेंस कंपनी की तरफ से बताया गया है कि 55 किलो 700 ग्राम के सोने की लूट हुई है, मामले की जांच की जा रही है. घटना का पता चलते ही अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

पहले भी मुथूट कंपनी की विभिन्न शाखाओं में हुई है लूट

ये घटना कोई पहली बार नहीं घटी है. आरा नवादा थाना क्षेत्र के जज कोठी मोड़ स्थित मण्णपुरम गोल्ड लोन कार्यालय में छह की संख्या में रहे हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े धावा बोल कर 14 किलो 900 ग्राम सोना समेत दो लाख रूपये नगद लूट लिए थे.

लूटे गए सोना की कीमत लगभग पांच करोड़ रूपये आंकी गई थी. अपराधी लूटपाट के दौरान सीसीटीवी कैमरे का हार्ड डिस्क भी उखाड़ कर लेते चले गए थे. उस समय वारदात के बाद कांड के उद्भेदन को लेकर मुख्यालय के आदेश पर एक टीम का गठन किया गया था. जिसमें झारखंड के अजय चेरो गैंग का नाम सामने आया था. इसके बाद इसी साल फरवरी महीने में भी अपराधियों ने मुजफ्फरपुर के भगवानपुर स्थित मुथूट कंपनी की शाखा से 32 किलो सोना लूट लिया था.

 

Latest News

World News