Trending News

मुंबई: चार मंजिला इमारत गिरी, 50 से ज्यादा लोग फंसे, सामने आई हादसे की वजह

[Edited By: Admin]

Tuesday, 16th July , 2019 01:05 pm

मुंबई के डोंगरी में एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। एक चार मंजिला बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया है। इस मलबे में 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और बचाव कार्य जारी है।बताया जा रहा है कि बिल्डिंग काफी पुरानी थी और मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण काफी कमजोर हो चुकी थी। एक जोरदार धमाके की आवाज के साथ बिल्डिंग का स्लैब गिरा।

Image result for mumbai building collapse

यह बिल्डिंग जिस इलाके में है वहां पहुंचना भी आसान नहीं है। यह बिल्डिंग एक बेहद संकरी गली में है जिस वजह से राहत कार्यों में भी दिक्कत आ रही है। बीएमसी अधिकारियों का कहना है कि अभी पुख्ता तौर पर मलबे में फंसे लोगों की संख्या के बारे में बता पाना मुश्किल है। लेकिन चालीस से पचास लोगों के फंसे होने की आशंका है। अभी मलबे में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने की प्राथमिकता है। बिल्डिंग किस वजह से गिरी है इसके बारे में तत्काल कुछ कह पाना मुश्किल है। अधिकारियों का कहना है कि जो बिल्डिंग गिरी है वो जर्जर हालत में थी। इमारत की बुनियाद भी कमजोर थी।

Image result for mumbai building collapse

अधिकारियों का ये भी कहना है कि जिस इलाके में यह हादसा हुआ है वहां पहुंचने में दिक्कत हो रही है. अब इस मुद्दे पर राजनीति भी शुरू हो चुकी है। कांग्रेस के नेता अमीन पटेल ने कहा कि इस तरह के हादसे के लिए म्हाडा जिम्मेदार है। हालांकि अभी इस विषय पर सरकार की तरफ से प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

Latest News

World News