Trending News

(वीडियो) कोरोना का कहर: रायपुर के अस्पताल की तस्वीरें देखकर कांप जाएगी रूह

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 13th April , 2021 02:46 pm

रायपुर-देश में कोरोना वायरस एक बार फिर कहर ढहा रहा है। प्रतिदिन डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। वहीं मरने वालों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। इस बीच, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक तस्वीर सामने आई है जिसे देख कर आपकी रुह कांप जाएगी। ये तस्वीर है रायपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ. भीम राव अंबेडकर मेमोरियल की। जहां अस्पताल में कोविड शवों का ढेर लग गया है। स्ट्रेचर से लेकर फर्श तक अस्पताल परिसर में हर जगह शव ही शव नजर आ रहे हैं। हालात ये हैं कि अस्पताल में शवों को रखने के लिए जगह कम पड़ गई है।

डॉ. भीम राव अंबेडकर मेमोरियल अस्पाल में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की तादाद का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि अस्पताल में फ्रीजर पूरी तरह फुल हैं, स्ट्रेचर से लेकर अस्पताल परिसर तक चारों ओर कोविड शव नजर आ रहे हैं। फिलहाल अस्पताल में जहां जगह दिख रही है, वहीं लाश रख दी जा रही है। कहा जा रहा है कि मरीजों के परिवार को शव देने में हो रही देरी की वजह से अस्पताल में जगह तक नहीं बची है। पूरा शवगृह बुरी तरह से भर गया है। हालांकि न्यूज प्लस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

बता दें छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में 13,576 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में फिलहाल 4,56,873 संक्रमण के मामले हैं। वहीं पिछले चौबीस घंटों में 107 मरीजों की जान गई थी। अब तक 132 मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा जारी किए गए डेटा के मुताबिक सोमवार संक्रमण के 13,576 नये मामले आए थे, जिनमें रायपुर जिले से 3442, दुर्ग से 1591, राजनांदगांव से 1132, बालोद से 357 मामले सामने आए हैं।

 

 

Latest News

World News