Trending News

कोरोना वायरस को लेकर यूपी सरकार हुई अलर्ट, जारी की नई गाइडलाइन

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 23rd March , 2021 11:46 am

लखनऊ-कोरोना वायरस के एक बार फिर से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की शाम उच्चस्तरीय बैठक की और इसमें उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए कई आदेश दिए। उन्होंने होली के त्योहार को लेकर लोगों से अपील की है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण से सचेत रहें और आपसी सतर्कता और सावधानी बरतें। सोमवार की शाम को योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की जिसमें उन्होंने होली, पंचायत चुनाव और दूसरे राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की स्थिति के मद्देनजर विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिए और इसके अलावा उन्होंने 24 से 31 मार्च तक कक्षा 8 तक स्कूलों को बंद रखने के भी निर्देश दिए।

गाइड लाइन का आदेश देखने के लिए यहां क्लिक करें

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कक्षा-1 से 8 तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालयों में दिनांक 24 से 31 मार्च, 2021 तक होली अवकाश रहेगा, लेकिन इनके अलावा, शेष शिक्षण संस्थानों में जहां पर परीक्षाएं आयोजित नहीं हो रही हैं, यह अवकाश दिनांक 25 से 31 मार्च, 2021 तक होगा। आदित्यनाथ ने कहा कि जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं, उन्हें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन करते हुए सम्पन्न कराया जाए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गांवों में ग्राम पंचायत स्तर और शहरों में वॉर्ड स्तर पर नोडल अधिकारी की तैनाती के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा हर जिले में एक-एक डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है। सीएम योगी ने कहा कि बिना स्थानीय प्रशासन की पूर्वानुमति के कोई भी जुलूस या सार्वजनिक समारोह आयोजित न किए जाएं। इसके साथ ही कोरोना टीकाकरण का काम पूरी प्रतिबद्धता के साथ किया जाए।

अन्य राज्यों में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। अन्य राज्यों से एयरपोर्ट, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों की चेकिंग के लिए एक 24 घंटे काम करने वाला सिस्टम तैयार किया गया है। ताकि संदेहजनक यात्रियों को पहचाना जा सके। जी।एस नेगी ने कहा ‘हम कोरोना टेस्टों की संख्या बढ़ाने पर फोकस कर रहे हैं ताकि लोगों की ट्रेसिंग करने में आसानी रहे।’

Latest News

World News