Trending News

यूपी में पांव पसार रहा कोरोना, हेल्पलाइन के 14 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, लगवा चुके हैं वैक्सीन

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 25th March , 2021 11:59 am

लखनऊ-राजधानी लखनऊ में कोरोना हेल्पलाइन के 14 कर्मचारी संक्रमित हो गए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन स्थित कॉल सेंटर को बंद किया गया है। एक महिला में कोरोना संक्रमण के बाद सभी का टेस्ट कराया गया था। एंटीजन टेस्ट के बाद सभी का RTPCR टेस्ट किया गया एनएचएम में टीका के बाद भी एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। दूसरी डोज के 14 दिन बाद हुआ संक्रमित।

टीकाकरण के लिए बनी 104 हेल्पलाइन नंबर के कार्यालय के 14 लोग पॉज‍िट‍िव पाए गए है। ज‍िसके चलते इस राज्य हेल्प लाइन नंबर के ऑफिस को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। इस तरह बुधवार को लखनऊ में 220 नए संक्रमित पाए गए। इससे पहले मंगलवार को 232 नए संक्रमित मिले थे।

बता दें महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने कई सावधानियां बरतनी शुरू कर दी है। अब इन जगहों से आने वाले की पूरी सूची रेलवे प्रशासन जिला प्रशासन को उपलब्ध करा रहा है। जिससे जिला प्रशासन के पास ये सूची उपलब्ध हो रही है बाहर से कितने लोग उनके जिलों में आये हैं। साथ ही रेलवे प्रशासन ने स्टेशनों पर भी मास्क की चेकिंग शुरू की गयी है।

वहीं एक और दो अप्रैल को इलाहाबाद हाईकोर्ट रहेगा अवकाश। कोरोना पीड़ितों की बढ़ रही संख्या की वजह से फैसला लिया गया। इस दौरान दो दिन अदालतें नहीं बैठेंगी और न ही मुकदमों का दाखिला होगा। यह आदेश इलाहाबाद प्रधान पीठ व लखनऊ पीठ दोनों में लागू होगा। चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने पारित ये आदेश किया।

Latest News

World News