Trending News

पंजाब: व्हीलचेयर पर मोहाली कोर्ट लाया गया मुख्तार अंसारी, 12 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 31st March , 2021 03:50 pm

मोहाली-माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मोहाली कोर्ट में आज पेशी हुई। इस दौरान मुख्तार अंसारी वीलचेयर पर नजर आए। कोर्ट में मुख्तार के खिलाफ जबरन वसूली के केस की सुनवाई हुई। अब इस मामले में अगली सुनवाई 12 अप्रैल को दी गई है। इसी के साथ मुख्तार अंसारी को यूपी लाने की कवायद 12 दिन के लिए टल गई। दरअसल बुधवार को पंजाब पुलिस की टीम मुख्तार अंसारी को यूपी नंबर की एक एम्बुलेंस में मोहाली कोर्ट लेकर पहुंची। यहां पंजाब पुलिस ने उसे पिछले गेट से उसे पेश किया। इस दौरान मुख्तार अंसारी व्हीलचेयर पर दिखाई दिया।

यहां से कयास लगाए जाने लगे कि शायद यहीं कोर्ट से ही पेशी के बाद मुख्तार अंसारी को यूपी रवाना कर दिया जाएगा। लेकिन मामले में अदालत ने अगली सुनवाई 12 अप्रैल तय कर दी। इसके बाद पता चला कि मुख्तार अंसारी को वापस रोपड़ जेल ले जाया जाएगा। इसके चलते मुख्‍तार को यूपी लाने की कवायद पर अभी 12 दि‍न के ल‍िए रोक लग गई है। मुख्तार अंसारी को बिल्डर से फिरौती मांगने के केस में मोहाली कोर्ट में पेश किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के दौरान कोर्ट में मुख्तार अंसारी ने अपनी खराब तबीयत होने का बहाना बनाया।

इस पर कोर्ट ने उसे वापस रोपड जेल भेज दिया है। मोहाली कोर्ट में पेश करने के बाद मुख्तार अंसारी को मोहाली में दर्ज मामले की चार्जशीट की कापियां दी गईं। अब 12 अप्रैल को मामले में अगली सुनवाई हो रही है। कोर्ट से निकलते समय मीडिया के सवालों पर मुख्तार ने कहा कि पंजाब सरकार उसे फंसा रही है। उसके खिलाफ झूठे मामले दर्ज किये गए।

बता दें यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के मुकदमे और उनकी कस्टडी ट्रांसफर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को फैसला सुनाया था। कोर्ट ने कहा था कि अंसारी को दो हफ्ते के अंदर उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट करना होगा। पंजाब सरकार की दलीलों से कोर्ट संतुष्ट नहीं हुआ था।

 

Latest News

World News