Trending News

लखनऊ के 28 अस्पतालों में चल रहा वैक्सीनेशन, ADG प्रशांत कुमार ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 11th February , 2021 02:10 pm

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना काल में अहम भूमिका निभाने वाले फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए आज से वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया। 28 अस्पतालों में बने 98 बूथों पर करीब 12,250 लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा। जबकि राज्य में लगभग दो हजार सत्रों में दो लाख स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। लखनऊ के मेदांता अस्पताल में ADG लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने वैक्सीन लगवाई। इस मौके पर उन्होंने वैक्सीन बनाने वाले शोधकर्ताओं पर गर्व जताया।

राजधानी के इन अस्पतालों में टीकाकरण
लखनऊ में बलरामपुर अस्पताल‚ वीरांगना झलकारी बाई महिला चिकित्सालय‚ केजीएमयू‚ पीजीआई‚ लोहिया संस्थान‚ सहारा हास्पिटल‚ अपोलो‚ मेदांता‚ फातिमा हास्पिटल‚ सिविल अस्पताल‚ लोकबंधु‚ रानी लक्ष्मीबाई महिला चिकित्सालय‚ चंदन‚ चिनहट पीएसची‚ सरोजीनगर‚ मोहनलालगंज और सभी आठों नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम चल रहा है।

हर एक सेंटर पर 125 लाभार्थियों को टीका

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संजय भटनागर ने बताया कि दूसरे दौर के तहत 28 सेंटरों के 98 बूथों पर वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है। हर एक बूथ पर 125 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जाएगी यानी करीब 12,250 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। केजीएमयू में सर्वाधिक 20 बूथ बनाए गए है। इसके अलावा जिला जेल में भी दो बूथ बनाए गए हैं। शुक्रवार को भी इतने ही सेंटरों व लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

Latest News

World News