Trending News

उन्नाव केस : बच्चियों के गांव में धरने पर बैठे लोग, कहा- परिवार वालों को परेशान ना करे पुलिस

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 18th February , 2021 11:15 am

उन्नाव-उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की घटना ने एक बार फिर से सबको शर्मसार कर दिया है। जिले के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में बुधवार रात तीन नाबालिग दलित लड़कियां खेत में दुपट्टे से बंधी पड़ी मिलीं। इनमें दो लड़कियों की मौत हो चुकी थी जबकि तीसरी अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। इस घटना के बाद सकते में आई पुलिस प्रशासन ने घटनास्थल को कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को नजर बंद कर दिया है और किसी को भी बात करने की अनुमति नहीं है। पुलिस ने प्रथम दृष्ट्या में जहरीला पदार्थ खाने से हालत बिगड़ने की आशंका जताई है। फिलहाल पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों के बयान दर्ज किए हैं और मामले की गहराई से जांच में जुट गई है। उधर, इस मामले को लेकर विपक्ष लगातार प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा रहा है।

दरअसल, चारा लेने के लिए तीन नाबालिग लड़कियां खेत में गई थीं। लड़कियों के चाचा को किसी ने सूचना दी कि तीनों लड़कियां खेत में पड़ी हैं। तीनों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां दो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, तीसरी की हालत नाजुक है। उसका इलाज कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में चल रहा है। लड़कियों का शव गांव में तनाव है। एहतियात के तौर पर गांव के अलावा जिला अस्पताल में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। पीड़िता की मां के मुताबिक, लड़कियों के मुंह से झाग निकल रहा था। पुलिस 6 टीमें बनाकर मामले की तफ्तीश कर रही है।

इस बीच इलाके के लोग गांव में धरने पर बैठ गए हैं। इनकी मांग है कि परिवार वालों को थाने में ना बैठाया जाए, परिवार को इंसाफ़ दिया जाए। लोगों का आरोप है कि परिवार को किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है।

जान गंवाने वाली दोनों लड़कियों का 11 बजे पोस्टमार्टम होगा। पोस्टमार्टम से ही पता चलेगा कि क्या वाक़ई में ज़हरीला पदार्थ खाने या खिलाने से मौत हुई या फिर मौत की कोई और वजह है। परिवार समेत गांव के तमाम लोगों से पूछताछ हो रही है। इलाक़े में कोई सीसीटीवी नहीं है, क्योंकि खेत वाला इलाक़ा है। वहीं पुलिस का कहना है कि परिवार के लोगों के बयान में विरोधाभास है, इसलिए पुलिस इस लिहाज़ से भी देख रही है कि क्या अलग-अलग वक्त पर लोगों के पहुंचने की वजह से बयानों में चेंज है या फिर परिवारवाले कहीं शामिल है। पुलिस ने पूरे खेत को घेर दिया है। फ़ॉरेंसिक की टीम सबूत जुटाकर ले गई है, जिससे की घटना के बारे में पता चल सके

Latest News

World News