Trending News

उत्तर प्रदेश में खतरनाक स्तर पर आया कोरोना वायरस, 24 घंटे में मिले 18021 नए संक्रमित

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 13th April , 2021 06:24 pm

लखनऊ-यूपी में कोरोना वायरस तेजी से पैर फैला रहा है। यहां पिछले 24 घंटे में स्थिति और भी भयावह हो गई है। राज्य में एक दिन में कोरोना के 18,021 नए केस सामने आए रहे हैं। को वहीं, राजधानी लखनऊ में ही अकेले 5382 नए मामले मिले है,तो प्रयागराज में 1856, कानपुर में 1271 केस और वाराणसी में 1404 आने से स्थिति चिंताजनक हो रही है। वाराणसी में कल 1417 थे।कानपुर में भी संक्रमण ने अब गति दिखा दी है। सोमवार को यहां पर 716 केस थे तो आज यहां पर इनकी संख्या 1271 की है।

यहां क्लिक करके देंखे कोरोना रिपोर्ट

बता दें इसके पहले सोमवार को नए मरीजों की संख्या में कुछ कमी तो आई, लेकिन संक्रमण से रिकॉर्ड 72 लोगों की मौत हो गई। कोरोना की दूसरी लहर में यह एक दिन में अधिकतम मौत है। कोरोना का संक्रमण कहर मुख्यमंत्री कार्यालय पर भी बरपा है। मुख्यमंत्री के ओएसडी अभिषेक कौशिक भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय के एक निजी सचिव कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी और अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला भी कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं। उनका इलाज संजय गांधी पीजीआइ में चल रहा है।

बता दें कोरोना को बढ़ता देख लखनऊ में कैंसर संस्थान को कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है। इस अस्पताल में अब कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। डीएम ने दिए आदेश
इस बीच डीएम ने डॉक्टर्स को निर्देश दिया है कि किसी भी तरह की छुट्टी लेने से पहले उन्हें अनुमति लेना आवश्यक होगा। क्योंकि ऐसा देखा जा रहा है कि यह डॉक्टर्स या मेडिकल स्टाफ इसलिए छुट्टी लेना चाहते हैं ताकि कोविड में ड्यूटी न करनी पड़े। डीएम का निर्देश है कि बिना परमिशन अवकाश लेने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

 

Latest News

World News