Trending News

टीम इंडिया की शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

[Edited By: Rajendra]

Sunday, 6th December , 2020 07:28 pm

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच सिडनी में खेला गया। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैदान में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने विशाल स्कोर 194 रन बनाये। जवाब में उतरी भारतीय टीम के तरफ से बल्लेबाजी कर रहे हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर जीत टीम इंडिया को दिला दिया। इस तरह से सीरीज पर टीम इंडिया का कब्जा हो गया है।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज सीरीज का दूसरा निर्णायक मुकाबला रविवार को सिडनी में खेला गया। रवींद्र जडेजा की गैर-मौजूदगी में के बावजूद भारतीय टीम बेहद संतुलित खेली। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी इस समय घायल थे।

भारतीय क्रिकेट टीम पर टी-20 का अच्छा खासा अनुभव है। इसके अलावा भारतीय टीम का पिछला रिकॉर्ड देखें तो पता चलता है कि वह लगातार 5 सीरीज जीत चुकी हैं। जिससे यह मैच भारत के पक्ष में ही जाता दिख रहा है।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क परिवार के एक सदस्य के बीमार होने के कारण भारत के खिलाफ अंतिम दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से हट गए हैं। यह 30 वर्षीय तेज गेंदबाज पीठ और पसलियों में हल्की चोट के कारण तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भी नहीं खेला था लेकिन शुक्रवार को कैनबरा में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में आस्ट्रेलिया की 11 रन की हार के दौरान उन्होंने दो विकेट चटकाए थे। स्टार्क शनिवार को सिडनी पहुंचे थे लेकिन परिवार के सदस्य की बीमारी की बात पता चलने पर जल्द ही टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर निकल गए।

आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने बयान में कहा कि दुनिया में कोई चीज परिवार से महत्वपूर्ण नहीं है और मिशेल के साथ भी ऐसा ही है। उन्होंने कहा कि मिशेल को जितना भी समय चाहिए हम उसे देंगे और जब भी उसे लगेगा कि उसके और उसके परिवार के लिए सही समय है तो टीम में उसका स्वागत करेंगे। दूसरा और तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रमश: रविवार और मंगलवार को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच एडीलेड में पहला दिन-रात्रि टेस्ट 17 दिसंबर से होगा और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि स्टार्क दोबारा कब टीम से जुड़ेंगे।

Latest News

World News