Trending News

प्रेम जाल में फंसाकर करवाया धर्मांतरण

[Edited By: Vijay]

Thursday, 24th June , 2021 12:51 pm

यूपी में धर्मांतरण और लव जिहाद के कई मामले बीते दिनों से सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से आया. यहाँ लव जिहाद और धर्मांतरण का सनसनीखेज मामला सामने आया.  दो आरोपियों ने दो युवतियों को अपने प्रेम जाल में फंसाया जिसके बाद उनका धर्मांतरण करा दिया. फिर उनके साथ मुस्लिम रीति रिवाज से शादी भी की. पुलिस ने दोनों युवतियों को हिरासत में ले लिया.

लव जिहाद का ये मामला मुजफ्फरनगर के खतौली इलाके का है. मामले का पता चलने पर हिंदूवादी संगठन के लोगों और महिलाओं ने हंगामा शुरू कर दिया. उन्हें सूचना मिली थी कि हमीरपुर जिले से झांसे में फंसाकर दो युवतियां खतौली में मुस्लिम परिवारों में कैद है. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर दो महिलाओं को बरामद किया.

उन्हें प्रेम जाल में फंसा कर उनका धर्मांतरण करने वाले आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने एक आरोपी के भाई और उसकी मां को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. धर्मांतरण के ये दोनों ही मामले हमीरपुर में दर्ज हैं.

आपको बता दें कि रहमान पठान नाम का शख्स डेढ़ साल पहले हिंदू युवती को बहला-फुसलाकर लाया था. तब से इसका धर्मांतरण कर उसे अपने घर में रख रहा था. वहीं, करीब एक महीने पहले वसीम नाम के युवक ने एक युवती को बहला-फुसलाकर अपने प्रेम जाल फंसाया और कीमती ज्वैलरी और रुपये लेकर खतौली लेकर आ गया. वसीम युवती का धर्मांतरण कराने के बाद उसके साथ रह रहा था.

धर्मांतरण और निकाह के जो सर्टिफिकेट बरामद हुए हैं उन पर मुजफ्फरनगर के प्रसिद्ध तत्कालीन शहर काजी स्वर्गीय जहीर आलम की मुहर और हस्ताक्षर पाए गए. दो अलग-अलग प्रमाण पत्रों में एक में मैरिज सर्टिफिकेट तो दूसरा धर्मांतरण का सर्टिफिकेट शामिल है. वर्तमान शहर काजी तनवीर आलम ने बताया कि यह दोनों ही प्रमाण पत्र फर्जी हैं. लव जिहाद और धर्मांतरण के मामले का भेद तब खुला जब खतौली के एक सभासद से आरोपी वसीम लव जिहाद कर लाई गई युवती के फर्जी कागजात बनवाना चाह रहा था.

सभासद द्वारा आरोपी से उसका आधार कार्ड मांगा गया तो उसने कई दिन तकआधार कार्ड  नहीं दिया. सभासद को किसी तरह लाई गई युवती के हिंदू होने की भनक लगी. इसके बाद सभासद मोनू मंगवानी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी.

हिंदूवादी संगठन और महिला संगठनों को पता लगते ही वे खतौली थाने पहुंच गए और हंगामा करने लगे. पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी वसीम  के भाई रिजवान और उसकी मां को हिरासत में ले लिया. मुजफ्फरनगर पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है.

Latest News

World News