Trending News

आपका चोरी हुआ मोबाइल कही विदेश तो नहीं चला गया, कानपुर क्राइम ब्रांच को मिली सफलता

[Edited By: Arshi]

Wednesday, 18th August , 2021 05:49 pm


कानपुर । क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेले, बाजार, मंडी व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मोबाइल, पर्स छीनने की घटना अंजाम देने वाले डी 80 गैंग के नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी के 60 मोबाइल भी बरामद किए हैं। क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए शातिर चोरों ने पूछताछ में बताया है कि मोबाइल चुराकर बहराइच सीमा में रहने वाले स्माइल नाम के व्यक्ति को रोडवेज बस से पार्सल के रूप में भेजते थे। बस का नंबर यह गैंग स्माइल को वाट्सअप कर देता था। पार्सल लेने के बाद स्माइल इन मोबाइल को नेपाल के रहने वाले राजू नेपाली को दे देता था। राजू फोन का आइएमआइ नंबर बदलकर नेपाल में बेंच देता था। नये मोबाइल की 40 प्रतिशत कीमत गैंग को ट्रांसफर की जाती थी।
पूछताछ में जानकारी मिली है कि शातिर चोरों का गैंग अब तक बिल्हौर में लगने वाले मकनपुर मेले, बाराबंकी के देवा शरीफ मेला, बांगरमऊ के संडीला का मेला, अंबेडकर नगर के कचौसे का मेला, मौदहा सरीफ मेला, बरेली के आला हजरत मेले, बदायूं का मेला, मारेरा का मेला, उन्नाव में सफीपुर का मेला, बिल्हौर के नौहजापीर का मेला, कानपुर नगर में जाजमऊ के मेले में चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया है कि क्राइम ब्रांच ने नौबस्ता पुलिस के सहयोग से बजरंग चौराहे से बीती रात दबोचे गये शातिरों में कानपुर नगर समेत प्रदेश के अलग-अलग जनपदों के चोर शामिल हैं। अभियुक्तों की पहचान थाना नौबस्ता के मछरिया निवासी मो. शानू, शाहगंज जनपद जौनपुर का गौतम उपाध्याय, ललित मोहन, प्रदीप, दिलीप, जनपद आजमगढ़ का शहजादे, बाबुपुरवा कानपुर नगर का राजा, जुनैद और जावेद, जनपद उन्नाव के परवेज के रूप में हुई। इनके पास से चोरी के 22 मोबाइल फोन व 500 ग्राम चरस बरामद हुई है। इसमें मोहम्मद शानू गैंग का लीडर है।

Latest News

World News