Trending News

राजीवगांधी खेलरत्न पुरुस्कार को ध्यानचंद खेलरत्न पुरुस्कार नाम रखने पर सीएम योगी ने दी अपनी प्रतिक्रिया

[Edited By: Vijay]

Friday, 6th August , 2021 02:26 pm

केंद्र सरकार ने राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड का नाम बदलकर मेजर ध्यानचंद के नाम पर रख दिया है. यूपी के सीएम योगी ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद भी कहा है.

Major Dhyan Chand Khel Ratna Award: देश में खिलाड़ियों को दिया जाने वाला सबसे बड़ा सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार को लेकर मोदी सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया. मोदी सरकार ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदलकर मेजर ध्यानचंद के नाम पर कर दिया है. पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

खेल रत्न पुरस्कार को मेजर ध्यानचंद के नाम पर किए जाने को लेकर तमाम प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. योगी ने मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ये खेल प्रेमियों व खेल जगत का सम्मान है.

सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया ..?    

  सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, "उत्तर प्रदेश में जन्मे हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी के नाम पर खेल रत्न पुरस्कार का नामकरण असंख्य खेल प्रेमियों व सम्पूर्ण खेल जगत का सम्मान है. उत्तर प्रदेश की ओर से आपका हृदय से आभार आदरणीय प्रधानमंत्री जी.

बता दें कि इस अवार्ड को 1991-92 में शुरू किया गया था. तब इसका नाम देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम पर रखा गया था. इस अवार्ड की स्थापना का मुख्य उद्देश्य खेल के क्षेत्र में सराहना और जागरूकता फैलाना है. साथ ही खिलाड़ियों को सम्मानित कर उनकी प्रतिष्ठा बढ़ाना है, ताकि वह समाज में और ज्यादा सम्मान प्राप्त कर सकें.

 

Latest News

World News