Trending News

मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग XI में 4 बड़े बदलाव

[Edited By: Rajendra]

Friday, 25th December , 2020 03:01 pm

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों के सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी 26 दिसंबर से मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाना है। इस मुकाबले से एक दिन पहले टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

दूसरे टेस्ट में 11 खिलाड़ियों में शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज को डेब्यू करने का मौका दिया गया। बता दें कि पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हारने के बाद टीम ने शुक्रवार को 11 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। दूसरे टेस्ट मैच में 4 खिलाड़ियों के बदलाव के साथ मैदान पर भारतीय टीम उतरेगी। यह मैच भारतीय समय के मुताबिक सुबह 5 बजे से खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया। दूसरे टेस्ट मैच में ऐसे 4 खिलाड़ी नहीं होंगे, जो पहला टेस्ट खेले थे। ये खिलाड़ी विराट कोहली, मोहम्मद शमी, पृथ्वी शॉ और ऋद्धिमान साहा हैं। कोहली और शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना टीम इंडिया की मजबूरी थी। शॉ और साहा को खराब प्रदर्शन के कारण बाहर कर दिया गया है।

मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में चार बड़े बदलाव किए गए हैं। टीम में शुभमन गिल, ऋषभ पंत, रवींद्र जेडजा और मो. सिराज को जगह दी गई है।

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को डेब्यू करने का मौका मिलेगा। पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ की जगह मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करेंगे।

विराट कोहली पिता बनने वाले हैं और वे पैटरिनिटी लीव लेकर स्वदेश लौट आए हैं। इस कारण अब सीरीज में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे संभालेंगे। मोहम्मद शमी को पहले टेस्ट मैच में चोट लग गई थी। उनकी जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे। रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत की भी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है। पंत को ऋद्धिमान साहा की जगह शामिल किया है। पंत ने अभ्यास मैच में शतक में लगाया था। जडेजा को कोहली के स्वदेश लौटने का फायदा मिला है। टीम प्रबंधन ने कोहली की जगह किसी स्पेशलिस्ट बल्लेबाज की जगह ऑलराउंडर जडेजा को तरजीह दी है। हालांकि, केएल राहुल टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

टीएम इंडिया XI

1-अजिंक्य रहाणे (कप्तान)

2- मयंक अग्रवाल

3- शुभमन गिल (डेब्यू)

4- चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान)

5- हनुमा विहारी

6- ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

7- रवींद्र जेडजा

8- आर. अश्विन

9- उमेश यादव

10- जसप्रीत बुमराह

11- मो. सिराज (डेब्यू)

 

Latest News

World News