Trending News

अमिताभ बच्चन को मेमोरी लॉस, केबीसी-11 के कंटेस्टेंट के सामने उठा महानायक से जुड़े कई रहस्यों से पर्दा, यहां देखें...

[Edited By: Admin]

Friday, 27th September , 2019 05:17 pm

केबीसी-11 के गुरुवार वाले एपिसोड में कंटेस्टेंट अनिल जोशी (उम्र 66 वर्ष) से बात करते हुए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने खुद से जुड़े कई भेदों से पर्दा उठाया है. बातों ही बातों में अमिताभ ये बता गए कि अब उनकी उम्र 77 साल है. इस उम्र में ऐसा कई बार होता है कि उन्हें मेमोरी लॉस हो जाता है. ऐसा कई बार होता है कि अमिताभ बच्चन अपने रूम में जाते हैं और अचानक भूल जाते हैं कि वे घर में क्यों आए थे. जबकि बाहर से वो कुछ लेने आए होते हैं. अमिताभ ने बताया कि जब वे रूम से बाहर आकर अपनी पत्नी या दूसरे किसी परिवार के साथी से पूछते हैं कि वे घर में क्यों आए थे तो दूसरे लोग कहते हैं उन्हें क्या पता. इसके बाद उंगलियों का जिक्र होने पर अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनकी उंगलियां अब ठीक से काम नहीं करतीं. उनका हाथ अब कांपने लगा है. उन्होंने बताया कि अब कई बार सिग्नेचर करते हुए उनके हाथ कांप जाते हैं.

अमिताभ ने केबीसी के शुरुआती शोज में इसका खुलासा किया था कि उनके एक कंधे की मांसपेसियां टूट गई हैं. ऐसे में उनका एक हा‌थ अब ठीक से काम नहीं करता है. उनका एक हाथ अब ठीक से उठता भी नहीं है.


इतना ही नहीं एक दिन हेपेटाइटिस और टीबी की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि जब 'कुली' फिल्म की शूटिंग के वक्त उनको चोट लगी थी तब करीब 200 लोगों ने उन्हें खून दिया था. उस दौरान किसी शख्स को हेपेटाइटिस बी की समस्या थी, जिसके चलते उनका करीब 75 फीसदी तक लीवर खराब हो गया. यही नहीं जब अमिताभ बच्चन केबीसी की शुरुआत कर रहे थे तब भी वे टीबी से पीड़ित थे. उनकी हड्डी में टीबी हुई थी. इसकी जानकारी उन्हें करीबन चार साल बाद पता चली. तब तक वे इस दर्द से कराहते रहे. लेकिन उन्हें इसका पता नहीं था.

Latest News

World News