Trending News

संगीतकार बप्पी लहरी का निधन

[Edited By: Arshi]

Wednesday, 16th February , 2022 11:04 am

प्रसिद्ध भारतीय गायक और संगीतकार बप्पी लहरी का निधन हो गया है. आज मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। बप्पी दा के नाम से मशहूर आलोकेश लाहिड़ी ने ही बॉलीवुड को 70 के दशक में डिस्को और रॉक म्यूजिक से रू-ब-रू करवाया था. 

27 नवम्बर 1952 कोलकत्ता में जन्में बप्पी लहरी ने अपने अलग अंदाज की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई थी. लोगों के बीच उनकी पहचान एक ऐसे संगीतकार की है, जो हमेशा सोने के आभूषणों से लदे रहते हैं. उन्होंने अपने सफर के दौरान कई हिट सॉन्ग गाए हैं.

1980 के दशक में अपने संगीत और गानों के जरिये लोगों के दिलों में छाने वाले बप्‍पी लहरी ने डिस्‍को डांसर, शराबी और नमक हलाल जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में गाने गाए थे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने उनके निधन पर दुख जताया है और पीड़ित परिवार को सांत्वना दी है. अपने शोक संदेश में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा है, "श्री बप्पी लाहिरी एक बेजोड़ गायक-संगीतकार थे. उनके गीतों को न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी लोकप्रियता मिली."उनके निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर है. कुछ दिनों पहले सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन के बाद हिन्दी फिल्म संगीत के लिए यह दूसरी बड़ी क्षति है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने उनके निधन पर दुख जताया है और पीड़ित परिवार को सांत्वना दी है. अपने शोक संदेश में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा है, "श्री बप्पी लाहिरी एक बेजोड़ गायक-संगीतकार थे. उनके गीतों को न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी लोकप्रियता मिली. उनकी विविध प्रस्तुतियों में युवाओं को मुग्ध करने के साथ-साथ ही भावपूर्ण धुनें भी शामिल थीं. उनके यादगार गीत लंबे समय तक श्रोताओं को खुश करते रहेंगे. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना."
वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लिखा है, "महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी के असामयिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. वो हमारे उत्तर बंगाल का एक बेटा थे, जिन्होंने अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत के बल पर अखिल भारतीय स्तर पर प्रसिद्धि पाई और सफलता हासिल की. उन्होंने अपने संगीत योगदान से हमें गौरवान्वित किया है. हमने उन्हें सर्वोच्च राज्य नागरिक सम्मान "बंगबीभूषण" प्रदान किया था. हम उनकी प्रतिभा को याद करते रहेंगे. मेरी हार्दिक संवेदना.."

Latest News

World News