Trending News

Netflix के खिलाफ उबाल, भारत और हिन्दुओं के खिलाफ विश्वभर में फैलाया जा रहा ''जहर'', जानिए क्या है पूरा मामला

[Edited By: Admin]

Friday, 6th September , 2019 01:26 pm

युवाओं में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंडिया (Netfix India) की वेब सीरीज का खासा क्रेज है। इसी बीच नेटफ्लिक्स का लाइसेंस रद्द किए जाने की मांग शिवसेना ने उठाई है।

शिवसेना के एक कार्यकर्ता ने अमेरिकी मनोरंजन कंपनी 'नेटफ्लिक्स' के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। उसका आरोप है कि इस वेब चैनल के जरिए वैश्विक स्तर पर भारत की गलत छवि दर्शायी जा रही है। साथ ही हिंदुओं की भावनाओं को जानबूझकर आहत किया जा रहा है।

Image

सामाजिक कार्यकर्ता और शिवसेना की आइटी सेल के सदस्य रमेश सोलंकी ने बुधवार को बताया कि उन्होंने नेटफ्लिक्स के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील करते हुए पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे को लिखित में अपनी शिकायत दे दी है। उसमें उन्होंने बताया है कि 'नेटफ्लिक्स इंडिया' की प्रसारित की गई कमोबेश सभी सीरीज में विश्वस्तर पर भारत को बदनाम करने की कोशिश की गई है। देश की खराब छवि दिखाने के पीछे 'नेटफ्लिक्स इंडिया' हिंदुओं के प्रति दुर्भावना साफ नजर आती है।

भारत को दुनिया भर में बदनाम करने की कोशिश
शिवसैनिक रमेश सोलंकी ने तीन पेज की अपनी शिकायत एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। साथ ही इसकी एक प्रति महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और मुंबई पुलिस की साइबर सेल को भेजी है। अपने आरोपों के समर्थन में उन्होंने नेटफ्लिक्स के विभिन्न शो में आपत्तिजनक सामग्री पर एक सीडी भी दी है। सोलंकी ने बताया कि प्रसिद्ध वेब शो 'सेक्रेड गेम्स', 'लीला' और 'घुल' के अलावा अमेरिका का स्टैंडअप कमेडियन हसन मिन्हाज का 'देशभक्ति का एक्ट' भारत को दुनिया भर में बदनाम करता है।

सोलंकी ने कहा कि भारत के अलावा अन्य देशों में जहां हिंदू अल्पसंख्यक हैं, उन्हें बेबुनियाद बातों के आधार पर बदनाम नहीं किया जा सकता है।

Image

शिकायत में यह है आरोप
शिवसेना की आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी द्वारा एलटी मार्ग पुलिस स्‍टेशन में दी गई शिकायत में कहा गया है कि 'सेक्रेड गेम्स', 'लैला' और 'घोल' सहित स्टैंडअप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के शो में हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले संवादों का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही उन्होंने नेटफ्लिक्‍स पर दुनिया भर में हिन्दुओं के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने का आरोप लगाया है।

सोलंकी ने अपनी शिकायत में कहा, "नेटफ्लिक्स इंडिया पर दिखाई जाने वाली लगभग सारी सीरिज वैश्विक स्तर पर भारत को बदनाम करने की मंशा दर्शाती हैं। यह प्लेटफॉर्म गहरी जमी हिन्दूफोबिया (हिन्दुओं को लेकर भय) के चलते देश की खराब छवि दिखा रहा है।"

Image

लाइसेंस रद्द करने की मांग की
सोलंकी ने आगे कहा, "मैं अधिकारियों से आग्रह करता हूं कि ऊपर बताई गई इन सारी सीरिज पर नजर डालें और नेटफ्लिक्स टीम को समन भेजने से लेकर उनका लाइसेंस रद्द करने तक जो भी जरूरी कदम लगे, वह उठाएं।"

मीडिया सर्विस प्रोवाइडर नेटफ्लिक्‍स एक अमेरिकन कंपनी है। पिछले कुछ सालों में यह भारत में मनोरंजन के क्षेत्र में काफी लो‍कप्रिय हुई है। कई वेब सीरीज के चलते नेटफ्लिक्‍स को अधिकांश लोग जानते हैं। हालांकि इसका विवादों से भी नाता रहा है।

Latest News

World News