Trending News

B'dy Spcl: 'मेरी कुछ भी इनकम नहीं थी और मैं डिमाेटिवेट हो गया था', जन्मदिन पर सुनील ग्रोवर ने फैंस से कही ये दिल की बातें

[Edited By: Admin]

Saturday, 3rd August , 2019 03:17 pm

मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर  का आज बर्थडे है। सुनील हमेशा अपने फैन्स का मनोरंजन करते हैं। कभी 'गुत्थी' बनकर, कभी 'डॉक्टर मशहूर गुलाटी' तो कभी 'संतोष भाभी' बनकर। सुनील ने जो भी कैरेक्टर किया वो मशहूर कर दिया।

गुत्थी के किरदार को लेकर सुनील ग्रोवर ने नया खुलासा किया है कि जब तक उन्हें यह किरदार नहीं मिला था तब तक उनकी जिंदगी में संघर्ष चल रहा था। उन्हें एक महीने में महज पांच सौ रुपये मिला करते थे। लेकिन गुत्थी के बाद उनकी जिंदगी में बड़ा बदलाव आया। हाल ही में सलमान खान के साथ सुनील ग्रोवर फिल्म 'भारत' में नजर आए।


एक लंबा चौड़ा इंस्टाग्राम पोस्ट लिखकर सुनील ग्रोवर ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई अनसुने किस्सों के बारे में दर्शकों को जानकारी दी है। सुनील बताते हैं कि मैं हमेशा एक्टिंग और लोगों को हंसाने में अच्छा रहा हूं। मुझे याद है कि 12वीं ग्रेड में मैंने ड्रामा प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। लेकिन मुख्य अतिथि ने मुझे प्रतियोगिता में भाग करने से मना कर दिया था। उन्होंने कारण यह बताया था कि अगर सुनील कॉम्पीटिशन में हिस्सा लेंगे तो यह दूसरों के साथ अन्याय होगा।

इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है- "मैं हमेशा से एक्टिंग और लोगों का मनोरंजन करने में अच्छा था। मुझे याद है कि जब मैं 12वीं क्लास में था तब मैंने ड्रामा प्रतियोगिता में भाग लिया था, जिसे देखकर वहां आए चीफ गेस्ट ने मुझसे कहा था कि मुझे इसमें पार्टिसिपेट नहीं करना चाहिए क्योंकि यह दूसरों के साथ अन्याय होगा। इसके बाद मैंने थियेटर की ट्रेनिंग ली और मैं मुंबई आ गया। लेकिन कुछ महीनों तक मैंने सिर्फ पार्टी की। मैंने अपनी बचत के पैसे लगाकर पॉश एरिया में घर रेंट पर लिया, मैं उस वक्त सिर्फ 500 रुपये कमाता था लेकिन मुझे यकीन था कि मैं जल्द ही सक्सेसफुल बन जाऊंगा।''

सुनील ग्रोवर ने पोस्ट में लिखा- "मुझे जल्द ही एहसास हो गया कि यहां मुम्बई में अकेला नहीं हूं, मेरे जैसे कई लोग हैं जो अपने शहर के तो सुपरस्टार हैं लेकिन यहां सिर्फ एक स्ट्रगलर हैं। जल्द ही मेरी आमदनी के सारे रास्ते बंद हो गए और मैंने अपने पापा को याद करते हुए सोचा कि मैं अपने सपनों को ऐसे तो नहीं जाने दे सकता हूं। मैंने काम करना शुरू किया, मुझे टीवी में काम करने का ऑफर मिला लेकिन समय पर नहीं पहुंच पाया तो मुझे रिप्लेस कर दिया गया। इसके बाद मैंने वॉइस ओवर का काम शुरू किया और मुझे एक रेडियो में काम करने का भी मौका मिला। यह शो दिल्ली से चलता था लेकिन यह वायरल हो गया और फिर पूरे देश में इसे प्रसारित किया गया।

Image result for sunil grover

सुनील ग्रोवर ने लिखा- "मैंने रेडियो और टीवी से जुड़े कई काम किये, और फिर मुझे गुत्थी का किरदार मिला, इसकी वजह से मैं घर-घर में मशहूर हो गया। मुझे याद है कि एक बार मैं लाइव स्टेज शो कर रहा था लोग मेरे लिए चिल्लाने लगे, हूटिंग करने लगे, मुझे लगा किसी और के लिए ये लोग चिल्ला रहे होंगे लेकिन वहां सिर्फ मैं ही था मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ कि ये सब मेरे लिए था। मुझ जैसे लड़के को ये सब पाने में बहुत वक्त लगा।

सुनील ग्रोवर हमेशा से लोगों को अलग-अलग किरदारों के माध्यम से हंसाते आए हैं। द कपिल शर्मा शो और कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल में उन्होंने गुत्थी बनकर तो कभी मशहूर गुलाटी बनकर लोगों को खूब हंसाया। लेकिन सुनील और कपिल की दोस्ती दो साल पहले टूट गई। अब कपिल और सुनील अलग-अलग शो करने लगे।

Latest News

World News