Trending News

सबसे ''अनोखी कहानी'': पहले बैलगाड़ी का काटा चालान और फजीहत होने पर किया ऐसा काम

[Edited By: Admin]

Tuesday, 17th September , 2019 04:27 pm

जब से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है उस दिन से कोई न कोई वीडियो या तस्वीर सोशल मीडिया पर जरूर वायरल हो जाती है। कभी गाड़ी की कीमत से ज्यादा रकम का चालान काटे जाने का मामला सामने आता है तो कभी इतनी ज्यादा रकम का चालान पुलिस वाले काट देते हैं कि रिकॉर्ड ही बन जाता है। इस नये कानून से जितना आमलोगों को परेशानी हो रही है, उतना ही ज्यादा इसको लेकर लोग मजे भी ले रहे हैं।

अब इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की पुलिस ने भी अपना कमाल दिखा दिया है। दरअसल बिजनौर जिले में पुलिस वालों ने साइकिल, स्कूटर, मोटरसाइकिल, कार या ट्रैक्टर, ट्रक या बस का नहीं, बल्कि एक बैलगाड़ी का चालान काटकर एक अलग तरह का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना बिजनौर के साहसपुर की है, जहां एक बैलगाड़ी का चालान काटकर पुलिस वालों ने बैलगाड़ी मालिक को थमा दिया। हालांकि, बाद में नए मोटर व्हीकल एक्ट में बैलगाड़ी के चालान का प्रावधान न होने की जानाकरी होने पर खुद पुलिस ने चालान को रद्द कर दिया।

Image result for बैलगाड़ी का चालान

इस पर जब रियाज ने पुलिस अधिकारी से पूछा कि जब उन्होंने अपने ही खेत के बाहर बैलगाड़ी खड़ी की है तो उनका चालान कैसे कट सकता है, तो उन्हें कोई जवाब नहीं दिया गया। बाद में रविवार को रियाज के नाम से काटे गए चालान को पुलिस वालों ने रद्द कर दिया।

वहीं फजीहत से बचने के लिए पुलिस वालों का बचाव करते हुए साहसपुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी पीडी भट्ट ने इस मामले पर कहा कि पुलिस टीम इलाके में अवैध खनन की सूचना पर गश्त कर रही थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि चूंकि इलाके में अधिकतर बैलगाड़ी वाले अवैध खनन की रेत ढोने का काम करते हैं, इसलिए पुलिस को लगा की रियाज की बैलगाड़ी भी इसमें शामिल है। पुलिस अधिकारी ने बचाव करते हुए कहा कि पुलिस टीम ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन और अन्य अपराधों में अंतर नहीं कर पाई और आईपीसी की धारा की बजाय मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान काट दिया।

Latest News

World News