Trending News

सीएम योगी के आदेश पर DCP, ADCP और ACP हटाए गए, पूरी चौकी निलंबित

[Edited By: Vijay]

Thursday, 1st August , 2024 02:18 pm

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को मूसलाधार बारिश के दौरान गोमती नगर होटल ताज के पास अंडर पास में भरे पानी में राहगीरों के साथ बदतमीजी और छेड़छाड़ के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई की है. इस मामले में डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को हटा दिया गया है. साथ ही गोमती नगर थाने के प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. बाइक सवार महिला के साथ छेड़छाड़ के मामले में अभी तक पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बाकी अन्य की तलाश की जा रही है.

लखनऊ पुलिस ने बताया कि 31 जुलाई को ताज होटल के निकट गोमती नगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास बारिश से जल भराव होने के दौरान आने-जाने वाले राहगीरों व वाहनों के साथ कुछ अराजक तत्वों द्वारा हुड़दंगई की गई थी. साथ ही आपत्तिजनक हरकतों का संज्ञान लेते हुए थाना गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए  चार अलग-अलग टीम बनाकर उन्हें लगाया गया है. अराजक तत्वों की गिरफ्तारी के प्रयास के क्रम में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है और प्राप्त साक्ष्य व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सुसंगत धाराओं में वृद्धि की गई है. वर्तमान में विवेचना अंतर्गत धारा 191(2),3(5),272,285 व 74(महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग सम्बन्धी ) बीएनएस 2023 प्रचलित है. शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी शीघ्र ही कर ली जाएगी.

इस मामले में प्रथम दृष्ट्या लापरवाही मिलने पर स्थानीय पुलिस उपायुक्त प्रबल प्रताप सिंह, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमित कुमावत व सहायक पुलिस आयुक्त अंशु जैन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. साथ ही, स्थानीय प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार पांडे, चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक व चौकी पर मौजूद पुलिस कर्मियों सब इंस्पेक्टर कपिल कुमार, कांस्टेबल धर्मवीर और वीरेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है.

 

Latest News

World News