Trending News

आपके भी होश उड़ा देगी करोड़पति सनोज राज की ये 'किस्मत-कनेक्शन स्टोरी'

[Edited By: Admin]

Saturday, 14th September , 2019 05:06 pm

आठ साल से केबीसी की हॉट कुर्सी पर बैठने की चाहत भी दिल में थी. एक दिन जब केबीसी से फोन आया तो  खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सवालों के रैपिड राउंड में पहले सबको पछाड़ा, फिर एक-एक कर 16 सवालों का सही जवाब देते हुए कड़ोपति बन गए. सनोज और उनके परिवारवालों के लिए यह दोहरी खुशी थी, क्योंकि केबीसी से फोन आने से कुछ ही दिन पहले सनोज का असिस्टेंट कमाडेंट के पद पर सेलेक्शन हो गया था.

केबीसी में मिली कामयाबी के बाद उनके माता-पिता को इस बात पर यकीन हो गया है कि उनका बेटा एक दिन आईएस की परीक्षा भी जरूर पास कर लेगा.

बिहार के सनोज राज 'कौन बनेगा करोड़पति' के 11वें सीजन के 15 सवालों का सही जवाब देकर इस सीजन के पहले करोड़पति बन गए हैं।

चैनल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट में इस शो का एक प्रोमो वीडियो दिखाया। जिसमें सनोज राज ने 15वें सवाल का सही जवाब दिया है। इसके बाद वह इस सीजन के पहले करोड़ पति बन गए हैं। इस शो का प्रसारण गुरुवार और शुक्रवार को किया गया। इससे पहले बिहार के पूर्वी चम्पारण के रहने वाले सुशील कुमार ने भी पांच करोड़ रुपए जीते थे।

LIVE BIHAR

सनोज राज ने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है और वह आगे आईएएस अधिकारी बनकर देश और समाज की सेवा करना चाहते हैं। बता दें बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन से मिलने की ख्वाहिश ने सनोज को केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचा दिया। सनोज राज मोबाइल एप्प के माध्यम से शो के लिये चुने गए। हॉट सीट तक पहुंचने के लिए सनोज राज को टेलीफोनिक ऑडिशन और फिर पटना में फेस-टू-फेस ऑडिशन से उन्हें गुजरना पड़ा।

सनोज राज की प्रारंभिक शिक्षा मानस इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। उसके बाद उन्होंने एसएस कॉलेज, जहानाबाद से इंटर करने के बाद वर्धमान यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की पढ़ाई की। बीटेक के बाद सनोज राज का टीसीएस में कैंपस सेलेक्शन हुआ।

15वें सवाल तक सनोज राज के पास केवल एक ही लाइफ लाइन बची थी जो कि एक्सपर्ट एडवाइज थी। सनोज से बिग बी ने जैसे ही 15वां सवाल किया सन्नाटा पसर गया। बिग बी का एक करोड़ रुपये के लिए 15वां सवाल था- भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे? 

Latest News

World News