Trending News

ओलंपिक में भारतीय टीम को मेडल मिलना लगभग तय

[Edited By: Vijay]

Monday, 5th August , 2024 01:13 pm

पेरिस ओलंपिक से भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर है. भारतीय हॉकी टीम ने क्वॉटरफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हरा दिया है. इस तरह भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है. अब भारतीय टीम सेमीफाइनल 6 अगस्त को खेलेगी. भारत के सामने सेमीफाइनल में अर्जेंटीना या जर्मनी की टीम होगी. बहरहाल, भारत-ग्रेट ब्रिटेन मैच की बात करें तो टीम इंडिया तकरीबन 43 मिनटों तक 1 खिलाड़ी की कमी के साथ खेली, लेकिन ग्रेट ब्रिटेन के खिलाड़ियों को छकाते रहे. भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना स्टैंड में बैठे ब्रिटिश फैंस भी करते रहे.

भारतीय टीम ने पेनल्टी शूटआउट में ग्रेट ब्रिटेन को हराया. दरअसल, दोनों टीमें निर्धारित समय तक 1-1 गोल की बराबरी पर थी. इसके बाद मैच पेनल्टी शूटआउट में गया. भारत ने पेनल्टी शूटआउट में ग्रेट ब्रिटेन को 4-2 से हरा दिया. इस तरह भारतीय हॉकी टीम गातार दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही. दरअसल, भारत के लिए ग्रेट ब्रिटेन को हराना आसान नहीं रहा. भारत आधे से ज्यादा मैच अपने मुख्य डिफेंडर अमित रोहिदास के बिना खेला. दोनों टीमें निर्धारित 90 मिनट तक दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर थी, इसके बाद भारतीय दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अपना पूरा अनुभव झोकते हुए शूट आउट में हिंदुस्तानियों की उम्मीदों को टूटने नहीं दिया.

बताते चलें कि इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. वहीं, अब टीम इंडिया ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है. इस तरह भारतीय हॉकी टीम के पास मेडल जीतने का सुनहरा मौका है. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि भारतीय टीम मेडल जीतने में कामयाब रहती है या नहीं... अब भारत के सामने सेमीफाइनल में अर्जेंटीना या जर्मनी की टीम होगी. यह सेमीफाइनल मुकाबला 6 अगस्त को खेला जाना है.

Latest News

World News