Trending News

शादी का कार्ड या देश का संविधान! देखिये शादी का अनोखा कार्ड!

[Edited By: Vijay]

Saturday, 27th November , 2021 02:55 pm

शादी का सीजन जारी है और लोग अपने जीवनसाथी के साथ परिणयसूत्र में बंध रहे हैं. ऐसे में शादी से जुड़ी खास चीजों की खूब चर्चा है. कहीं कोई दुल्हन डांस करने लग रही है तो कोई दूल्हा ऑटो में एंट्री मार रहा है.

मगर इन सब चीजों के बीच एक बेहद अनोखा कार्ड देखकर हर कोई दंग हो गया है. ये एक वकीला का कार्ड (Lawyer Wedding Card) है जिसने कार्ड में ही भारतीय संविधान (Constitution-themed wedding card) से जुड़ी धारओं और अधिनियमों का जिक्र कर सभी को चौंका दिया है.

इन दिनों सोशल मीडिया पर गुवहाटी के अजय शर्मा नाम के एक शख्स की शादी का कार्ड (Viral Wedding Card) खूब चर्चा में है. पहली नजर में देखने पर ये कार्ड किसी आम शादी के कार्ड जैसा लग रहा है मगर असल में ये सबसे अलग है. इस कार्ड को पढ़ने के बाद आपको यकीन हो जाएगा कि ये असल में किसी वकील का ही कार्ड है.

संविधान के नियमों का कार्ड में है जिक्र

कार्ड में भगवान गणेश या किसी दूसरे भगवान के चित्र की जगह न्याय के तराजू की तस्वीर है जिसमें अजय और उनकी पत्नी का नाम दोनों तरफ लिखा हुआ है. गौर करने वाली बात ये है कि नाम एक बराबर लिखा है जिससे ये पता चलता है कि वर-वधु एक बराबर और एक समान हैं. कार्ड के ऊपर इंविटेशन नहीं नोटिस लिखा हुआ है जैसे कोर्ट में नोटिस दी जाती है. इसके बाद बताया गया है कि आर्टिकल 21 यानी जीने के अधिकार के अंतर्गत शादी करने का भी अधिकार होता है. इसलिए अजय अपने इस मौलिक अधिकार का इस्तेमाल कर शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं.

                     

Latest News

World News