Trending News

'फोटोग्राफर' की व्यवस्था करने में विफल रहने पर दुल्हन ने शादी से किया इनकार

[Edited By: Arshi]

Tuesday, 31st May , 2022 12:50 pm

उत्तर प्रदेश में दुल्हनें अधिक बोल्ड और अधिक मांग वाली होती जा रही हैं. पिछले कुछ हफ्तों में, दुल्हनों ने अपने दूल्हे को इसलिए मना कर दिया क्योंकि या तो वह 'नशे में' आया था या 'गंजा' था. अब एक दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया है क्योंकि दूल्हा फोटोग्राफर साथ लाना भूल गया था.

घटना कानपुर देहात के एक गांव की है कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाले किसान की बेटी की शादी भोगनीपुर के रहने वाले एक शख्स से तय हुई थी. 'जयमाल' समारोह के लिए मंच को खूबसूरती से सजाया गया था जब 'बारात' आई, इसका दुल्हन के परिवार ने स्वागत किया और 'जयमाल' समारोह के लिए दूल्हा और दुल्हन मंच पर पहुंचे. हालांकि, दुल्हन को एहसास हुआ कि यादगार पलों को कैद करने के लिए कोई फोटोग्राफर नहीं था और समारोह में भाग लेने से इनकार कर दिया. बाद में वह मंच से अपने पड़ोसी के घर चली गई.

सभी ने लड़की को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन उसने कहा, "जिस आदमी ने आज हमारी शादी की परवाह नहीं की, वह भविष्य में मेरी देखभाल कैसे करेगा?"परिवार के बुजुर्गों ने भी उसे समझाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद मामला थाने पहुंचा, जहां दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से बदले गए पैसे व कीमती सामान वापस करने पर सहमति जताई.

मंगलपुर थाने के सब-इंस्पेक्टर डोरी लाल ने कहा कि मामले को आपसी सहमति से सुलझा लिया गया है. उन्होंने कहा, ''दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को दिया गया सामान और नकद वापस कर दिया. इसके बाद दूल्हा बिना दुल्हन के अपने पैतृक स्थान के लिए निकल गया. व्यवस्था की जिससे लड़की नाराज हो गई और उसने शादी करने से इनकार कर दिया."

Latest News

World News