Trending News

10वीं पास के लिए भारतीय नौसेना में रिक्तियाँ, ऐसे करे आवेदन

[Edited By: Shashank]

Wednesday, 27th October , 2021 06:57 pm

 

भारतीय नौसेना मैट्रिक भर्ती के तहत नाविक पदों के लिए 300 से अधिक रिक्तियों के लिए आवेदन मांग रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। नाविक के रूप में नामांकन के लिए न्यूनतम 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक नाविक के पद के लिए मैट्रिक भर्ती के लिए 2 नवंबर, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार फिर पद के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट पर सभी आवश्यक दस्तावेज ऑनलाइन संलग्न कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल फिटनेस टेस्ट के आधार पर होगा। यह एक राज्य-व्यापी चयन प्रक्रिया होगी और लगभग 1500 उम्मीदवारों को परीक्षणों में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा। कट-ऑफ अंक राज्य के अनुसार जारी किए जाएंगे। शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन से 10वीं पास करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  आवेदन करने का तरीका :

* joinindiannavy.gov.in पर खुद को रजिस्टर करें
* पंजीकृत ईमेल आईडी से लॉगिन करें और वर्तमान अवसरों पर क्लिक करें। अप्लाई बटन पर क्लिक करें।
* फॉर्म भरें सभी आवश्यक दस्तावेजों को मूल रूप में स्कैन करके अपलोड करें
* नीली पृष्ठभूमि वाली अच्छी गुणवत्ता वाली तस्वीर अपलोड की जानी चाहिए।
* सबमिट पर क्लिक करें
* भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, प्रारंभिक प्रशिक्षण अवधि के दौरान 14,600 रुपये प्रति माह वजीफा दिया जाएगा। प्रारंभिक प्रशिक्षण अवधि के बाद, उम्मीदवार को रक्षा वेतन मैट्रिक्स (21,700 रुपये- 69,100 रुपये) के स्तर 3 में रखा जाएगा। आयु सीमा- उम्मीदवारों का जन्म 1 अप्रैल 2002 से 30 सितंबर 2005 के बीच होना चाहिए।

Latest News

World News