Trending News

यूपी में मेडिकल स्टाफ की छुट्टियां की गईं कैंसिल, जानियें क्या है इसकी वजह

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 16th December , 2020 05:49 pm

उत्तर प्रदेश में लोगों को दिसंबर के अंत तक या जनवरी, 2021 में कोरोना वायरस वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। इसे लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार तैयारियों में जोर-शोर से जुट गई है। कोविड वैक्सीन आने के बाद लोगों को टीका लगाने में कोई कमी नहीं रह जाए, इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के परिवार कल्याण विभाग ने महानिदेशालय के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की दिसंबर और जनवरी की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं। उत्तर प्रदेश परिवार कल्याण विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि महानिदेशालय के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी, जिनमें कॉन्ट्रैक्ट और रेगुलर कर्मचारी शामिल हैं, उनके पहले में स्वीकृत सभी छुट्टियों को कैंसिल कर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि कोरोना वायरस के कारण अभी लोगों की जान जा रही है। ऐसे में सभी कर्मचारी जरूरतमंद लोगों तक वैक्सीन पहुंचाने में अपना पूरा योगदान दें।

इस आदेश का पालन नहीं करने वाले कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस आदेश में कहा गया है कि कोरोना की रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। दिसंबर और जनवरी में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगना प्रस्तावित है। इसमें सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का सहयोग आवश्यक है। इसलिए कर्मचारियों और अधिकारियों की सभी छुट्टियां रद कर दी गई हैं।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने चिकित्सा स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण विभाग के कर्मचारियों की इस महीने और जनवरी 2021 की सभी छुट्टियां कैसिल कर दी है। जिससे की वैक्सिनेशन के दौरान मेडिकल स्टाफ की कमी न होने पाए।

वहीं परिवार कल्याण विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि, 'कोरोना की रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, दिसंबर और जनवरी में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगना प्रस्तावित है। जिसमें सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का सहयोग आवश्यक है। इसलिए फैसला लिया गया है, सभी छुट्टियां रद कर दी जाएं।

यूपी में अभी कोरोना वैक्सीन को रखने और उसे सुरक्षित ढंग से वैक्सीन सेंटर तक पहुंचाने के लिए तैयारियां चल रही हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि जनवरी 2021 से वैक्सिनेशन का पहला चरण शुरू होगा। सोमवार से उत्तर प्रदेश में वैक्सीन लगाने वाले वैक्सीनेटरों का प्रशिक्षण भी शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि वैक्सीनेटरों को प्रशिक्षण आसान भाषा में दिया जाए, ताकि उन्हें समझने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा है कि वैक्सीन के प्रभावी और सुरक्षित स्टोरेज संबंधी निर्देश सरकार पहले ही दे चुकी है। उन्होंने तेजी से काम करके कोल्ड चेन को तैयार करने का निर्देश दिया।

Latest News

World News