Trending News

अब शुरु होगा नयागंज मेट्रो निर्माण का कार्य, कल से होगा रुट डायवर्जन

[Edited By: Vijay]

Friday, 10th December , 2021 11:48 am

कानपुर में यूपीएमआरसी (उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन) और यातायात पुलिस की तरफ से 11 दिसंबर से नयागंज में भूमिगत मेट्रो स्टेशन निर्माण के लिए ट्रैफिक डायवर्जन का ट्रायल किया जाएगा। ट्रायल दो दिन चलेगा। डायवर्जन में सुुधार के लिए शहरवासी 12 दिसंबर की शाम पांच बजे तक यूपी मेट्रो, यातायात पुलिस कानपुर के सोशल मीडिया हैंडल पर सुझाव दे सकते हैं।

कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के भूमिगत सेक्शन के अंतर्गत नवीन मार्केट और बड़ा चौराहा मेट्रो स्टेशन निर्माण के लिए ट्रैफिक डायवर्जन सुचारु रूप से चल रहा है। अब यातायात पुलिस के निर्देशानुसार नयागंज मेट्रो स्टेशन के लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान बनाया गया है।

मेट्रो के डीजीएम (पीआर) पंचानन मिश्रा के अनुसार प्रस्तावित ट्रैफिक डायवर्जन प्लान का ट्रायल 11 दिसंबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगा, जो 12 दिसंबर को शाम सात बजे तक चलेगा। इसे लेकर यूपीएमआरसी अफसरों और एडीसीपी ट्रैफिक राहुल मिठास ने प्रस्तावित डायवर्जन रूट का निरीक्षण भी किया। 

ऐसा है प्रस्तावित डायवर्जन प्लान

नरोना चौराहे से अग्रसेन चौराहे तक बैरिकेडिंग की जाएगी। इससे कराचीखाना मोड़ बाधित नहीं होगा। नरोना चौराहे से एलआईसी बिल्डिंग की तरफ  जाने वाले वाहनों को पनचक्की चौराहा, झाड़ी बाबा चौराहा होते हुए अग्रसेन चौक जाना होगा। डायवर्जन प्लान प्रभावी होने के बाद नरोना चौराहे से पनचक्की चौराहे तक आवागमन सामान्य रहेगा, पनचक्की से अग्रसेन चौराहे तक वनवे ट्रैफिक रहेगा। हालांकि, नरोना चौराहे से सीधे अग्रसेन चौराहा पहुंचने के लिए दो पहिया वाहनों के लिए बैरिकेडिंग के समानांतर स्लिम रोड या सर्विस लेन जैसी व्यवस्था रहेगी।

मेघदूत तिराहे से पनचक्की चौराहा आनेजाने के लिए दो विकल्प दिए गए हैं। मेघदूत से आने वाले वाहन, चार्लिस चौराहे से बायें मुड़कर झाड़ी बाबा चौराहे और पनचक्की चौराहे से होते हुए नरोना चौराहे

तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा पनचक्की चौराहे से जयपुरिया क्रॉसिंग की ओर मुड़कर, मुरे कंपनी पुल के नीचे से होते हुए भी नरोना चौराहा पहुंच सकेंगे।

भारी वाहनों को पनचक्की चौराहे के बाद, मुरे कंपनी वाले वैकल्पिक मार्ग से होकर ही नरोना चौराहे पर पहुंचना होगा, क्योंकि पनचक्की चौराहे से सीधे नरोना चौराहे पर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

 

Latest News

World News