Trending News

दिल्‍ली में कोरोना वॉरियर्स भूख हड़ताल पर, चार महीनों से नहीं मिला वेतन

[Edited By: Rajendra]

Friday, 23rd October , 2020 06:14 pm

कोरोना काल में देश के डॉक्टरों को कोरोना वॉरियर कहा गया और उन्हें हीरो घोषित कर दिया गया। ये वो हीरो हैं जो कोरोना जैसे घातक बीमारी में भी हर मरीज की सेवा कर रहे थे। लेकिन विडंबना यह है कि हीरो होते हुए भी ये कोरोना वॉरियर अपने वेतन के लिए धक्के खा रहे हैं।

वहीँ, अब लंबे समय से वेतन न मिलने के कारण एनडीएमसी मेडिकल कॉलेज की रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन और हिन्दू राव अस्पताल के सभी डॉक्टर शुक्रवार यानी आज से भूख हड़ताल पर चले गए हैं। ये सभी डॉक्टर वेतन के जल्द से जल्द भुगतान करने की मांग को लेकर बीते दिन जंतर-मंतर पर भी धरने पर बैठे थे। डॉक्टरों की मांग है कि उन्हें पिछले चार महीनों से वेतन नहीं दिया गया है जो अब मिल जाना चाहिए।

भूख हड़ताल पर गए डॉक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। उनका कहना है कि जब तक बकाया भुगतान नहीं किया जाता, हड़ताल जारी रहेगी। उत्तरी नगर निगम के मेयर से भी डॉक्टरों ने बात की थी लेकिन उससे भी कोई हल नहीं निकला बल्कि निगम ने कहा कि पैसा है ही नहीं तो कहां से देंगे।

परेशान डॉक्टरों का कहना है कि कई बार नोटिस देने के बाद भी जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो वे हड़ताल पर गए हैं। बता दें कि ये सभी रेजिडेंट डॉक्टर काफी समय से वेतन देने की मांग कर रहे हैं।

इस बारे में दिल्लीं सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने नगर निगम पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि अगर दिल्ली के अस्पसताल बीजेपी से नहीं संभाले जा रहे हैं तो वह दिल्ली सरकार को दे दे।

Latest News

World News